Move to Jagran APP

भीसा हॉल्ट पर पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन के ठहराव के लिए ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन

सीतामढ़ी - मुजफ्फरपुर रेल खंड के भीसा हॉल्ट पर पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को हॉल्ट के पास इस ट्रेन 75215 को रोक कर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 01:39 AM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 01:39 AM (IST)
भीसा हॉल्ट पर पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन के  ठहराव के लिए ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन
भीसा हॉल्ट पर पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन के ठहराव के लिए ग्रामीणों ने रोकी ट्रेन

सीतामढ़ी। सीतामढ़ी - मुजफ्फरपुर रेल खंड के भीसा हॉल्ट पर पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को हॉल्ट के पास इस ट्रेन 75215 को रोक कर प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पाटलिपुत्र (पटना) जानेवाली पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन 08.35 से 08.55 तक रोक कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि यह ट्रेन गरीबों व मध्यमवर्गीय लोगों के लिए सुविधाजनक है। मुजफ्फरपुर का भाड़ा 80 से 110 तो पटना का भाड़ा 180 से 210 रुपये है। जो गरीब व्यक्ति के लिए एक बड़ी समस्या है। जबकि इस ट्रेन सीतामढ़ी से पटना तक मात्र 40 रुपये और मुजफ्फरपुर के लिए मात्र 15 रुपये है। लोगों ने बताया कि पूर्वी चंपारण के लोगों की मांग पर बीते 7 मार्च से उक्त ट्रेन को समस्तीपुर रेल प्रशासन द्वारा कुण्डवा चैनपुर रेलवे स्टेशन पर ठहराव होने की घोषणा कर दी है। जिससे इस ट्रेन का ठहराव कुंडबा चैनपुर रेलवे स्टेशन पर हो रहा है। लोगों का कहना था कि इस पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव भीसा हॉल्ट पर किया जाए। लोगों ने बताया कि इस ट्रेन को रोकना ठीक बात नहीं पर अपनी आवाज रेलवे तक पहुंचाने का मात्र यही एक तरीका था जिसे हम लोगों ने पूरा किया है। उम्मीद है रेल प्रशासन उनकी की मांग को पूरा करेंगे। ट्रेन रोके जाने की सूचना मिलते ही सीतामढ़ी स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ट्रेन को रोकने वाले लोगों से मिलकर उन्हें समझा-बुझा कर रेलवे ट्रैक से हटा कर ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना कराया।

loksabha election banner

क्या कहते है स्टेशन अधीक्षक:

सीतामढ़ी स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने बताया कि पाटलिपुत्र इंटरसिटी ट्रेन के ठहराव को लेकर लोगों ने बिना पूर्व सूचना के ही ट्रेन को 08:35 से 08:55 तक यानी 20 मिनट रोक रखा था। समझाने पर लोगों ने ट्रेन को जाने दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.