Move to Jagran APP

ट्रैफिक की बदइंतजामी से सांसत में जान, पुलिस व प्रशासन दोनों इत्मीनान

सीतामढ़ी। इंटरमीडिएट की परीक्षा का आज अंतिम दिन था। एसडीपीओ सदर डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र गुरुवार को ट्रैफिक व्यवस्था का खुद ही जायजा लेते देखे गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 12:10 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:11 AM (IST)
ट्रैफिक की बदइंतजामी से सांसत में जान, पुलिस व प्रशासन दोनों इत्मीनान
ट्रैफिक की बदइंतजामी से सांसत में जान, पुलिस व प्रशासन दोनों इत्मीनान

सीतामढ़ी। इंटरमीडिएट की परीक्षा का आज अंतिम दिन था। एसडीपीओ सदर डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र गुरुवार को ट्रैफिक व्यवस्था का खुद ही जायजा लेते देखे गए। मेहसौल चौक से डुमरा रोड में उन्होंने ट्रैफिक दुरुस्त कराई। कारगिल चौक पर रूक कर सड़क किनारे ठेला-खोमचा लगाने वालों को खदेड़ा। बेतरतीब खड़े ऑटो चालकों को वहां से भगाया। ट्रैफिक पुलिस को अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से करने की हिदायत दी। हर चौक पर प्रतिदिन जाम लगता है। वाहन रेंगते हुए नजर आते हैं। शहर का मेहसौल चौक, डुमरा स्?कूली बस और मरीज को ले जा रही एबुंलेंस भी घंटों जाम में फंसी रहती है। इस जाम में कई बार मरीजों की मौत भी हो जाती है। जाम से निजात के लिए स्?कूलों बच्?चों ने डीएम तक को पत्र लिखा। जाम की मुख्?य वजह हर तरफ पसरा अतिक्रमण, ओवरटेक व अनट्रेंड ट्रैफिक जवान हैं। साधन-संसाधन के अभाव मं पुलिस प्रशासन भी लाचारी में है।

prime article banner

---------

इनसेट

कौन रोकेगा टेंपो चालकों की दंबगई

शहर में टेंपो वालों की दबंगई चलती है। क्षमता से अधिक सवारी बैठाना तो उनकी आदत बन गई है। यहां तक कि चालक अपने अगल-बगल भी तीन यात्री बैठा लेते हैं। इससे टेंपो चलाने में उन्हें परेशानी भी होती है, लेकिन किराए के लालच में ऐसा करने से बाज नहीं आते। यात्री बैठाने और उतारने के लिए वे बीच रास्ते या चौराहे पर टेंपो खड़ा कर देते हैं। इससे भले ही हादसा हो जाए या जाम लग जाए, उन्हें परवाह नहीं। उनकी मनमानी का नजारा हर रूट पर दिखता है, लेकिन रोकेगा कौन? जिन पुलिस वालों की यह जिम्मेदारी है, वे देखने के बाद आंख मूंदे रहते हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि वे वसूली करते हैं। अधिकारी भी उनकी मनमानी पर ध्यान नहीं दे रहे। ओवरटेक करने पर सुरक्षाकर्मियों की खैर नहीं। ये सीधे पुलिस से भिड़ जाते। इन्?हें कोई डर नहीं। अधिकतर चौराहे पर अनट्रेंड होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी दी गई है। अधिकारी यह नहीं बता पाते कि क्यों ट्रैफिक कंट्रोल नहीं हो पाता? अब तक के प्रस्ताव

-- शहर के चकमहिला स्थित बाइपास बस पड़ाव और टेम्पो स्टैंड को पुनौरा वार्ड 11 में शिफ्ट करने का है प्रस्ताव।

-- टंडसपुर में निर्माणाधीन बस पड़ाव से बसों का होना है परिचालन।

-- नगर परिषद के पुराने कार्यालय परिसर में पार्किंग की स्थापना का है प्रस्ताव।

-- रिग बांध सें मौनी बाबा आश्रम तक लखनदेई नदी पर पुल बनाने का है प्रस्ताव।

-- जर्जर बाइपास सड़क के जीर्णोद्धार का है प्रस्ताव

-- मेहसौल में आरओबी का शीघ्र निर्माण पूरा कराने का है प्रस्ताव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.