Move to Jagran APP

बीपीएससी परीक्षा में सीतामढ़ी के लाल अजय व सूर्य प्रकाश ने पाई सफलता

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 56 वीं से 59 वीं परीक्षा के जारी रिजल्ट में सीतामढ़ी की प्रतिभाओं ने भी कामयाबी हासिल कर जिले को गौरवान्वित किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 11:52 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 11:52 PM (IST)
बीपीएससी परीक्षा में सीतामढ़ी के लाल अजय व सूर्य प्रकाश ने पाई सफलता
बीपीएससी परीक्षा में सीतामढ़ी के लाल अजय व सूर्य प्रकाश ने पाई सफलता

सीतामढ़ी । बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 56 वीं से 59 वीं परीक्षा के जारी रिजल्ट में सीतामढ़ी की प्रतिभाओं ने भी कामयाबी हासिल कर जिले को गौरवान्वित किया है। रून्नीसैदपुर प्रखंड के खड़का निवासी सेवा निवृत्त पंचायत सचिव गजाधर प्रकाश गुप्ता व पंचायत के पूर्व सरपंच व उप मुखिया रहीं स्व. राज कुमारी देवी के पुत्र सूर्य प्रकाश गुप्ता का चयन उप समाहर्ता के पद पर हुआ है। बीआइटी ¨सदरी धनबाद से बीटेक की शिक्षा हासिल करने वाले सूर्यप्रकाश वर्तमान में दिल्ली में मारुति सुजूकी में वरीय प्रबंधक के पद पर तैनात हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही हुई है। हाई स्कूल चंदौली से मैट्रिक व पटना साइंस कॉलेज से इंटर पास किए। बड़े भाई जितेंद्र गुप्ता मवि मननपुर में सहायक शिक्षक हैं, जबकि एक भाई अजय गुप्ता दिल्ली मेट्रो रेल में मुख्य नियंत्रक हैं। सूर्यप्रकाश की इस उपलब्धि पर खड़का गांव में जश्न का माहौल है। लोग घर पहुंच कर गजाधर को बेटे की सफलता पर बधाई दे रहे हैं। अजीत प्रताप ¨सह चौहान का डीएसपी के पद पर चयन

loksabha election banner

सीतामढ़ी : शहर के कम्युनिष्ट पार्टी गली मेहसौल के अजीत प्रताप ¨सह चौहान का चयन डीएसपी के पद पर हुआ है। वैसे तो अजीत मूल रूप से पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहान थाने के घघुआ के निवासी हैं और परिवार दिल्ली में रहता है। लेकिन, उनके शिक्षा का सफर सीतामढ़ी से शुरू हुआ था। अजीत का परिवार सीतामढ़ी शहर में भी रहता है। उनके चाचा रवि कुमार ¨सह सीतामढ़ी शहर में रवि कॉमर्स के नाम से शिक्षण संस्थान चलाते हैं। अजीत के पिता आलोक कुमार ¨सह व्यवसायी हैं। उन्होंने दिल्ली के भगत ¨सह कॉलेज से स्नातक की शिक्षा हासिल की और पहले ही प्रयास में बीपीएससी में सफलता प्राप्त की है। उसका चयन डीएसपी के पद के लिए हुआ है। अजीत की सफलता पर उसके चाचा रवि ¨सह ने प्रसन्नता जताई है। बताया है कि अजीत काफी प्रतिभावान छात्र रहा है। सिमरा के अजय का चयन डीएसपी पद के लिए

सीतामढ़ी : बिहार सरकार के योजना एवं विकास विभाग में सहायक निदेशक के पद पर तैनात अजय कुमार चौधरी अब डीएसपी के रूप में सेवा देंगे। अजय का चयन बीपीएससी द्वारा जारी रिजल्ट में डीएसपी के पद के लिए हुआ है। उनके चयन पर परिवार में हर्ष है। वैसे अजय के लिए यह तीसरी बड़ी कामयाबी है। इसके पूर्व अजय ने दिल्ली में केंद्र सरकार के सहायक अधीक्षक अधिकारी के पद पर भी सफलता पाई थी। अजय की प्रारंभिक शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय से हुई है। पटना साइंस कॉलेज से इंटर व श्रीराम कॉलेज आफ कामर्स से स्नातक तथा जेएनयू से स्नातकोत्तर की शिक्षा हासिल की है। अजय मूल रूप से डुमरा थाने के सिमरा गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता रामेश्वर चौधरी सीतामढ़ी सीएस कार्यालय में प्रधान सहायक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। अजय चार भाई व एक बहन है। भाइयों में संजय चौधरी, विजय चौधरी, रंजन चौधरी व बहन रेखा देवी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.