Move to Jagran APP

'बिहार में नेताओं के आगे नतमस्‍तक पुलिस', नीतीश सरकार पर बरसे पूर्व IPS अमिताभ- शराबबंदी से माफियाओं को लाभ

अमिताभ ठाकुर ने यूपी सरकार की ओर से जबरन रिटायरमेंट दिए जाने के बाद आजाद अधिकार सेना नाम से पार्टी का गठन किया। अमिताभ ठाकुर का कहना है कि पार्टी के गठन का उद्देश्य अन्याय अत्याचार भ्रष्टाचार के खिलाफ और आम नागरिकों के हित की लड़ाई लड़ना है।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Sun, 21 May 2023 03:06 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2023 03:06 PM (IST)
'बिहार में नेताओं के आगे नतमस्‍तक पुलिस', नीतीश सरकार पर बरसे पूर्व IPS अमिताभ- शराबबंदी से माफियाओं को लाभ
पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने सीतामढ़ी में खोला पार्टी कार्यालय। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी: यूपी सरकार की ओर से जबरन रिटायर किए गए पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी आजाद अधिकार सेना का सीतामढ़ी में क्षेत्रीय कार्यालय बनाया है। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर का विवादों से गहरा रिश्ता रहा है।

prime article banner

जिले के सुरसंड प्रखंड के बखरी गांव के मूल निवासी अमिताभ ठाकुर ने यूपी सरकार की ओर से जबरन रिटायरमेंट दिए जाने के बाद आजाद अधिकार सेना नाम से पार्टी का गठन किया। अमिताभ ठाकुर का कहना है कि पार्टी के गठन का उद्देश्य अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचार के खिलाफ और आम नागरिकों के हित की लड़ाई लड़ना है।

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर रविवार को अपने गृह जिला सीतामढ़ी आए। यहां पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कई अन्य कार्यक्रमों में शामिल हुए। बड़ी संख्या में लोग उनसे मुलाकात भी पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि तमाम सहयोगियों और मार्गदर्शन करने वालों से परामर्श करने के बाद ही राजनीतिक पार्टी बनाने का फैसला किया। यह पार्टी जनता के लिए बनाई गई है। अब जनता के अधिकारों के लिए लड़ना ही एकमात्र मकसद है।

बिहार में कानून व्यवस्था ध्वस्त

अमिताभ ठाकुर ने ऐलान किया कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में आजाद अधिकार सेना उत्तर प्रदेश, दिल्ली और बिहार में चुनाव लड़ेगी। इसके बाद साल 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी। इस दौरान, उन्होंने महागठबंधन सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। बिहार पुलिस सत्ताधारी नेताओं के सामने नतमस्‍तक है।

बोले- नीतीश की शराबबंदी फेल

अमिताभ ठाकुर बिहार की शराबबंदी नीति को पूरी तरह असफल बताया। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून शराब माफियाओं को फायदा हो रहा है। यूपी और बिहार पुलिस की मिलीभगत से उत्तर प्रदेश के तमाम रास्तों से बिहार में शराब की तस्करी हो रही है। शराब की डोर टू डोर डिलीवरी भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार पूरी तरह से शराब माफियाओं के सामने नतमस्तक हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.