Move to Jagran APP

जीत का क्रम बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरे खिलाड़ी : सांसद

सांसद सुनील कुमार पिटू ने कहा कि खिलाड़ी जीत और हार के लिए मैदान में नहीं उतरे बल्कि जीत के क्रम को बरकरार रखने के विश्वास के साथ मैदान में उतरे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 12:43 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 06:12 AM (IST)
जीत का क्रम बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरे खिलाड़ी : सांसद
जीत का क्रम बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरे खिलाड़ी : सांसद

जासं, सीतामढ़ी : सांसद सुनील कुमार पिटू ने कहा कि खिलाड़ी जीत और हार के लिए मैदान में नहीं उतरे, बल्कि जीत के क्रम को बरकरार रखने के विश्वास के साथ मैदान में उतरे। साथ ही खेल भावना का परिचय दें। सांसद पिटू रविवार को जिला मुख्यालय डुमरा में आयोजित 46 वीं जूनियर बालिका राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल के बगैर पढ़ाई भी अधूरी है। पढ़ाई तब पूरी मानी जाएगी जब आप खेल में भी अव्वल होंगे। उन्होंने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का जिले में आयोजन होने पर जिला और राज्य कबड्डी संघ के अधिकरियों के प्रति आभार जताया।

loksabha election banner

-----------------------------------

स्वस्थ्य तन और स्वस्थ्य मन के लिए खेल अहम : एसडीओ

सीतामढ़ी : विशिष्ट अतिथि के रूप में उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए एसडीओ सदर कुमार गौरव ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं का हमारे जीवन में काफी महत्व है। स्वस्थ्य तन और स्वस्थ्य मन के लिए खेल जरूरी है। किसी भी खेल प्रतियोगिता में अनुशासन और टीम भावना जरूरी है। उन्होंने आयोजन के लिए आयोजकों के प्रति आभार जताया। वहीं खिलाड़ियों से टीम भावना का परिचय देते हुए प्रतियोगिता का आनंद लेने की अपील की।

-------------

खेल के क्षेत्र में भी हैं बेहतर भविष्य: एसडीपीओ

सीतामढ़ी : एसडीपीओ सदर डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र ने खेल प्रतियोगिताएं हमारे जीवन का अहम हिस्सा है। खेल प्रतियोगिताओं में भी बेहतर भविष्य है। सरकार खेल कोटे से नौकरी भी दे रही है। उन्होंने हाल के वर्षों में सीतामढ़ी में कई राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त की। साथ ही कहा कि प्रतियोगिताओं के आयोजन से खेल प्रतिभाओं में निखार आता है।

--------------------

सम्मानित की गई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शमा परवीन

सीतामढ़ी: राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के उदघाटन के अवसर पर जिला कबड्डी संघ की ओर से कबड्डी की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सह रेलवे में टीटीई के पद पर तैनात सीतामढ़ी की शमा परवीन को सम्मानित किया गया। संघ की ओर से शमा परवीन को शॉल प्रदान कर सम्मानित किया गया। जबकि समारोह में शामिल अतिथियों को भी बुके प्रदान कर सम्मानित किया गया।

----------------

मौके पर थे मौजूद

सीतामढ़ी : मौके पर बिहार कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय सिंह, उपाध्यक्ष जयशंकर चौधरी, संयुक्त सचिव आनंद शंकर तिवारी, पंकज सिंह, बिट्टू विश्वास, जिला कबड्डी संघ अध्यक्ष अतुल कुमार, सचिव पंकज कुमार सिंह, स्पो‌र्ट्स प्रमोटर श्याम किशोर प्रसाद, अंतर राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी शमा परवीन, एकलव्य प्रशिक्षण संस्थान कमला ग‌र्ल्स स्कूल केंद्र की प्रशिक्षिका मेनका कुमारी, डॉ. सुनील कुमार सुमन, रितेश जायसवाल, रणजीत कुमार सिंह, डुमरा नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष शिव कुमार प्रसाद अग्रवाल, नीलकमल, प्रकाश कुमार, राजेश कुमार, शंभु कुमार, रामानुज, सतीश यादव, मुखिया प्रदीप कुमार, पूर्व प्रमुख दिनकर पंडित, संजय कुमार, विजय कुमार व हरि किशोर आदि दर्जनों लोग मौजूद थे। स्कोरर के रूप में अमित कुमार, कोमल व वर्षा आदि उपस्थित रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.