Move to Jagran APP

बैरगनिया कांड में गुनहगारों की गिरफ्तारी को सड़क पर उतरे लोग

सामूहिक दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या की घटना के मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 12:47 AM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 12:47 AM (IST)
बैरगनिया कांड में गुनहगारों की गिरफ्तारी को सड़क पर उतरे लोग
बैरगनिया कांड में गुनहगारों की गिरफ्तारी को सड़क पर उतरे लोग

सीतामढ़ी । सामूहिक दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या की घटना के मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस द्वारा जहां गुनहगारों की तलाश में छापेमारी की जा रही है वहीं इलाके के लोगों में जबरदस्त आक्रोश दिख रहा है। लोग अब भी गुनहगारों को फांसी देने की मांग कर रहे है। इस क्रम में रविवार को प्राइवेट स्कूल चिल्ड्रेन वेलफेयर सोसाइटी और बैरगनिया व्यवसायी संघ ने अलग-अलग विरोध जुलूस निकाल आक्रोश जताया। साथ ही घटना पर रोष जताते हुए हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। जबकि पूर्व विधायक मोती लाल प्रसाद, कांग्रेस नेता --- और ---- ने बैरगनिया पहुंच पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटना पर दुख जताया। साथ ही इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया। बताते चलें कि बैरगनिया नगर के एक मोहल्ले की 8 वीं कक्षा की छात्रा 8 दिसंबर को स्टेशन रोड में शादी समारोह से लौटने के क्रम में गायब हो गई थी। लड़की के चाचा ने अपहरण का आरोप लगाते हुए अनिल कुमार समेत चार के खिलाफ थाने में आवेदन दिया था। अवर निरीक्षक विजय कुमार ¨सह ने चारों को पकड़ पूछताछ के बाद मुक्त कर दिया था। वहीं बगैर मामला दर्ज किए लड़की के चाचा को थाने से फटकार लगा भगा दिया था। इसी बीच 11 दिसंबर को अपराह्न तीन बजे बाबा लाल दस मठ के पीछे एक गड्ढे से लड़की का नग्न शव मिलने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया। आक्रोशित लोगों ने शव लेने पहुंची पुलिस टीम को खदेड़ कर भगा दिया था। लोगों ने दुकान और बाजार बंद कर उग्र प्रदर्शन किया था। लोग देर रात तक पटेल चौक पर धरना देकर शव के साथ प्रदर्शन करते रहे। देर रात पहुंचे एसडीपीओ सदर डॉ कुमार वीर धीरेंद्र ने कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया था। उन्होंने जांच बाद दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी। देर रात शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया था। 12 दिसंबर की सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव को जैसे ही बैरगनिया लाया गया, लोग फिर भड़क गए और उग्र प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान नगर के सभी गैर सरकारी शिक्षण संस्थान बंद रहे। सड़क पर वाहनों का परिचालन ठप रहा। लोगों के शहर के चौक-चौराहों की दीवारों पर मृतका की तस्वीरों को चस्पा कर दोषियों को फांसी की देने व दारोगा विजय कुमार ¨सह के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी। मौके पर पहुंचे एसडीपीओ सदर ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया था। पुलिस के बढ़ते दबाव के बीच मुख्य आरोपी अनिल कुमार ने डुमरा थाने पहुंच कर पुलिस के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया था। जबकि गुरुवार को एसपी विकास बर्मन ने बैरगनिया थाना के अवर निरीक्षक विजय कुमार ¨सह को निलंबित कर दिया था। घटना के बाद से रोजाना लोग सड़क पर उतर कर इंसाफ मांग रहे है। वहीं विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता परिजनों को इंसाफ दिलाने का आश्वासन दे रहे है।

loksabha election banner

----------------

पूर्व विधायक ने की घटना की ¨नदा

बैरगनिया (सीतामढ़ी) : रीगा के पूर्व विधायक सह भाजपा प्रदेश अनुशासन समिति के सदस्य मोतीलाल प्रसाद ने बैरगनिया की घटना को अमानवीय बताते हुए कहा है कि इस तरह की घटना से पूरा समाज शर्मसार है। कांड के आरोपी बख्शे नही जाएंगे। पूर्व विधायक ने कहा है कि स्थानीय पुलिस को मामले को गम्भीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। ताकि जनता का पुलिस के प्रति विश्वास कायम हो सके। उन्होंने बताया कि मामले में वे पुलिस के वरीय अधिकारियों से मिलकर घटना की जानकारी देंगे। पूर्व विधायक रविवार को मृतक छात्रा के परिजनों से मिलकर उन्हें इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया। उनके साथ भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष प्रदीप कुमार, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राजेश कुमार व ओमशंकर प्रसाद आदि कई लोग शामिल थे।

-------------------

भाजपा नेत्री ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात

बैरगनिया (सीतामढ़ी) : भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष विभा ठाकुर ने बैरगनिया की घटना को दूसरी निर्भया कांड बताते हुए कहा कि देश मे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जा रहा है, लेकिन बेटियों के साथ अमानवीय कृत्य थमने का नाम नहीं ले रहा है। वह बैरगनिया पहुंचकर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कांड के पीड़ित परिवार से उनके घर जाकर मुलाकात की और दर्द बांटा। उन्होंने परिजनों को न्याय दिलाने के लिए हर संभव पहल का आश्वासन दिया। उनके साथ भाजपा महिला सेल की जिला उपाध्यक्ष गायत्री देवी, महामंत्री गायत्री आर्या, प्रखंड अध्यक्ष स्मिता झा, भाजपा ग्रामीण मंडल भाजपा अध्यक्ष राजेश कुमार, अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष रामलाल पासवान व विजय कांत झा सहित अन्य कई नेता भी शामिल थे।

----------------

व्यवसायियों ने निकाली जुलूस, की नारेबाजी

बैरगनिया (सीतामढ़ी) : बैरगनिया व्यवसायी संघ के तत्वावधान में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर में जुलूस निकाल रविवार को प्रदर्शन किया। संघ नेता दामोदर गाड़िया व नागेंद्र जायसवाल के नेतृत्व में वीरेंद्र कुमार, राजेश गुप्ता, गोपाल टिबड़ेवाल, विकास जायसवाल, राजू कुमार, राजकिशोर महतो व दीपक कुमार सहित सैकड़ों व्यवसायियों ने नगर के कपड़ा मंडी से विरोध जुलूस निकाली। जुलूस पटेल चौक, मुख्य पथ, थाना रोड, बौधीमाई रोड, आबकारी चौक, अस्पताल चौक होते हुए शिवालय मंदिर चौक पहुंच कर समाप्त हो गई। जुलूस में शामिल व्यवसायियों ने पीड़ित को इंसाफ दो, आरोपी को गिरफ्तार करो और घटना की सीबीआई जांच कराओ आदि नारे लगा रहे थे।

------------------------

बैरगनिया कांड के खिलाफ शहरी में निकली विरोध जुलूस

सीतामढ़ी : बैरगनिया में छात्रा की सामूहिक दुष्कर्म बाद हत्या के खिलाफ रविवार को प्राइवेट स्कूल चिल्ड्रेन वेलफेयर सोसाइटी सीतामढ़ी के तत्वावधान में सीतामढ़ी शहर में रविवार को विशाल विरोध जुलूस निकाली गई। जुलूस में विभिन्न निजी स्कूलों के शिक्षक और बच्चों ने भाग लिया। शहर स्थित गोयनका कॉलेज से निकली जुलूस शहर के मेन रोड, मेहसोल चौक, राजोपट्टी, कारगिल चौक, बाईपास बस स्टैंड, कोट बाजार, सिनेमा रोड होते हुए रामघाट जाकर सभा में तब्दील हो गई। जुलूस में शामिल लोग हत्यारो को फांसी दो और दुष्कर्म कांड की सीबीआई जांच कराओ आदि नारे लगाए। सोसाइटी के अध्यक्ष प्रो. नरेंद्र कुमार, महासचिव अखिलेश कुमार झा, कोषाध्यक्ष सरोज कुमार, उमेश आर्य, दीपांकर चौधरी, मनोज कुमार, जय प्रकाश सुमन, नितीश कुमार, पंकज कुमार, राघव बाजोरिया व किशोर गौतम आदि ने हत्यारों की अविलम्ब गिरफ्तारी कराने और फास्ट ट्रैक कोर्ट चलाकर 15 दिनों के भीतर फांसी की सजा दिलाने मांग की। जबकि डॉ. प्रतिमा शाह ने कहा की ऐसी घटना समाज और देश के लिए कलंक हैद्य

-----------------------------

सूबे में कानून नाम की चीज नहीं : शमसेर

बैरगनिया (सीतामढ़ी) : झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता शमशेर आलम ने बैरगनिया कांड की ¨नदा करते हुए अविलंब हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है। अन्यथा उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि सूबे बिहार में अपराध का बोलबाला है सरकार और प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। बैरगनिया समेत पूरे प्रदेश में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। व्यवसायियों पर लगातार हमले हो रहे हैं। मां-बहन भी सुरक्षित नहीं है। बैरगनिया की घटना ने प्रशासन के सारे दावे और राज के सुशासन के पोल को खोल कर रख दिया है। प्रशासन की निष्क्रियता के कारण ही लगातार अपराधिक घटनाएं घट रही है। उन्होंने हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने और फांसी की सजा देने की मांग की है। साथ ही पीड़ित परिवार को दस लाख रुपये मुआवजा देने की भी मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.