Move to Jagran APP

मोदीमय हुआ जनकपुरधाम, लोगों को कल का इंतजार

जनकपुरधाम (नेपाल)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 मई को जनकपुर आगमन को लेकर जनकपुरधाम मोदीम

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 01:14 AM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 01:14 AM (IST)
मोदीमय हुआ जनकपुरधाम, लोगों को कल का इंतजार
मोदीमय हुआ जनकपुरधाम, लोगों को कल का इंतजार

जनकपुरधाम (नेपाल)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 मई को जनकपुर आगमन को लेकर जनकपुरधाम मोदीमय हो गया है। आम लोग भी प्रधानमंत्री मोदी के आने को लेकर उत्साहित हैं। फेसबुक और इंटरनेट पर युवाओं ने भी मोदी के आगमन का स्वागत किया है। 'भारतीय प्रधानमंत्री का जनकपुरधाम में स्वागत' लिखकर एवं प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ पोस्ट खूब ट्रेंड कर रहा है। उनके आगमन को ले जगह-जगह पोस्टर, होर्डिंग लगाए गए हैं। जनकपुर उप महा नगरपालिका शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर जगह-जगह फ्लैक्स बोर्ड लगाए जा रहे हैं। इसमें नेपाल-भारत के झंडे के बीच भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगी है। नगर में कई जगह फ्लैक्स बोर्ड दुकानदारों द्वारा अपने स्तर से लगाए जा रहे हैं, जिसमें उनकी दुकान-प्रतिष्ठान का नाम अंकित है। जबकि अधिकांश जगहों पर लगाए गए फ्लैक्स बोर्ड पर जनकपुर उप महानगर पालिका तथा प्रदेश सरकार नंबर दो लिखा है। जनकपुर के आम लोग भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनकपुर आने को ले उत्साहित हैं। उनके नेपाल यात्रा के दौरान जनकपुर धाम को रामायण सर्किट से जोड़कर विकसित करने की योजना की घोषणा होने की संभावना है। इसके तहत जनकपुर से उत्तर प्रदेश के अयोध्या, बिहार के सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी और बक्सर, मध्य प्रदेश के चित्रकुट,पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम,ओडिशा के महेंद्रगिरी, छत्तीसगढ़ के जगदलपुर, तेलांगाना के भद्राचलम, तमिलनाडु के रामेश्वरम, कर्नाटक के हम्पी, महाराष्ट्र के नासिक तक बस सेवा शुरू करने की घोषणा की संभावना को ले लोग उत्साहित हैं। उधर, मंगलवार की रात आई आंधी-पानी में जनकपुर नगर में कई जगहों पर बांस-बल्ले से बनाए गए गेट क्षतिग्रस्त हो गए। पंडाल भी कहीं-कहीं क्षतिग्रस्त हो गए। उसे बुधवार को ठीक कर लिया गया। हालांकि, बारहबीघा स्थित सभा मंच पूरी तरह सुरक्षित है। वहीं, सड़कों को ठीक करने एवं दीवारों पर रंग-रोगन का काम भी युद्धस्तर पर जारी है। सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप देने में अधिकारी पूरी तरह मुस्तैद हैं। चप्पे-चप्पे पर सशस्त्र प्रहरी बल की तैनाती की जा रही है। सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

loksabha election banner

जासं, सीतामढ़ी : भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनकपुरधाम आगमन को लेकर सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। भारतीय क्षेत्र में तैनात एसएसबी द्वारा भिठ्ठामोड़ व सोनबरसा के रास्ते नेपाल में जाने-आने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। सीमा पर जवानों की पेट्रो¨लग बढ़ा दी गई है। संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है। नेपाल की ओर से भी सीमा पर सशस्त्र प्रहरी बल द्वारा कड़ी चौकसी बरती जा रही है। नेपाल में प्रवेश करने वालों की गहन तलाशी ली जा रही है। सीमा पर स्थित एसएसबी के सभी बीओपी पर तैनात जवानों को कड़ी चौकसी का निर्देश दिया गया है। सीमाई इलाकों में एसएसबी द्वारा पेट्रो¨लग तेज कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.