Move to Jagran APP

गहमागहमी के बीच जिला योजना समिति सदस्यों का निर्वाचन

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला योजना समिति के सदस्यों के रिक्त पदों के लिए गुरुवार को निर्वाचन हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Feb 2018 12:51 AM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 12:51 AM (IST)
गहमागहमी के बीच जिला योजना समिति सदस्यों का निर्वाचन
गहमागहमी के बीच जिला योजना समिति सदस्यों का निर्वाचन

सीतामढ़ी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला योजना समिति के सदस्यों के रिक्त पदों के लिए गुरुवार को निर्वाचन हुआ। इसके पूर्व निर्विरोध चुनाव कराए जाने को लेकर जिला पार्षदों में मंत्रणा होती रही। काफी गहमागहमी के बाद जिला पार्षदों ने आपसी तालमेल के साथ समन्वय स्थापित करते हुए निर्विरोध निर्वाचन का मन बनाया। आपसी समन्वय का नजारा निर्वाचन स्थल में भी दिखा। लिहाजा रिक्त पदों के आलोक में एक एक प्रत्याशी ने अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। एक पद के लिए केवल एक ही नामांकन पत्र प्राप्त होने की स्थिति में विभिन्न 24 सदस्य पदों के लिए प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए।

loksabha election banner

सभी नामांकन वैध होने के बाद निर्वाचित घोषित किए प्रत्याशी

पिछले दो दिनों से हुई मंत्रणा के बाद जिला पार्षदों की टोली गुरुवार को निर्धारित समय पर समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में उपस्थित हुए और अपनी अपनी जगह सुरक्षित कर ली। अधिकारियों की उपस्थिति में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई। नामांकन के बाद वैध मतों की छंटनी किए जाने बाद नाम वापसी के लिए प्रत्याशियों को मौका दिया गया। निर्धारित समय के बाद पाया गया कि जितने पद रिक्त है उतने की पदों के लिए केवल एक एक प्रत्याशी ने ही नामांकन पत्र दाखिल किया गया है। इस पर निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम राजीव रौशन ने जिला पार्षदों को इस प्रकार के आपसी तालमेल पर प्रसन्नता व्यक्त की। इस प्रकार सभी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए।

24 नव निर्वाचित प्रत्याशियों की घोषणा

जिला योजना समिति के पुरुष एवं महिला सदस्य पदों के लिए निर्वाचित प्रत्याशियों की घोषणा डीएम ने की। जिसमें जिला परिषद उपाध्यक्ष देवेंद्र साह, मो. नेयाज अहमद, नवीन ¨सह, इंदल पासवान, लालबाबू चौधरी, विश्वनाथ मिश्र, श्रीनाथ राय, सुनील कुमार, चंद्रजीत प्रसाद, भरत महतो, चंदन कुमार पासवान, संजय कुमार झा शामिल हैं। इसी प्रकार महिला सदस्यों में रूब्बी देवी,मधुप्रिया,लक्ष्मी रानी, रीना देवी, शांति देवी, फिरदौस खातून, मुनीता देवी, कामिनी देवी, मंजू कुमारी पटेल, ममता देवी, इंदू देवी एवं इरफाना खातून शामिल है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.