Move to Jagran APP

Sitamarhi News: बैरगनिया में जमीन बिक्री के नाम पर लाखों की ठगी, पैसे लेकर दूसरे को लिख दी जमीन

बैरगनिया के अशोगी पुरुषोत्तमपुर मौजे में पौने सात डिस्मिल जमीन बिक्री हेतु नगर परिषद बैरगनिया के माई स्थान निवासी गुंजा से ये पैसे लेकर अमानत में ख्यानत किया गया।पीड़िता ने कहा जमीन बिक्री करने के लिए राशि लेने के बाद उसी जमीन को दूसरे के हाथ बिक्री कर दी गई।

By Vijay K KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 22 Sep 2022 12:30 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 01:04 AM (IST)
Sitamarhi News: बैरगनिया में जमीन बिक्री के नाम पर लाखों की ठगी, पैसे लेकर दूसरे को लिख दी जमीन
रुपए वापस मांगने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई।

सीतामढ़ी, जागरण संवाददाता। बैरगनिया में जमीन बिक्री के नाम पर लाखों की ठगी के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पूर्वी चंपारण के रक्सौल चिकपट्टी, आश्रम रोड निवासी शाहबाज अहमद और उनकी पत्नी फातमा खातून सहित कई लोगों के विरूद्ध ये प्राथमिकी स्व. शिवशंकर प्रसाद की पुत्री गुंजा कुमारी ने दर्ज कराई है।

loksabha election banner

बैरगनिया के अशोगी पुरुषोत्तमपुर मौजे में पौने सात डिस्मिल जमीन बिक्री हेतु नगर परिषद बैरगनिया के माई स्थान निवासी गुंजा से ये पैसे लेकर अमानत में ख्यानत किया गया। गुंजा का कहना है कि जमीन बिक्री करने के लिए राशि लेने के बाद उसी जमीन को दूसरे के हाथ बिक्री कर दी गई। रुपये वापस मांगने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई।

जमीन का किया गया था अमानत ख्यानत

इस मामले में थानाध्यक्ष रणवीर कुमार झा ने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल चीक पट्टी,आश्रम रोड निवासी शाहबाज अहमद की पत्नी फातमा खातून बैरगनिया के अशोगी पुरुषोत्तमपुर मौजे के पौने सात डिसमिल जमीन की बिक्री के लिए नगर परिषद बैरगनिया के माई स्थान निवासी स्व. शिवशंकर प्रसाद की पुत्री गुंजा कुमारी से 5 लाख 94 हजार में सौदा किया।

विभिन्न तिथियों में अपने रक्सौल के स्टेट बैंक के खाते में नेफ्ट के माध्यम से चार लाख रुपये प्राप्त कर लिया। 20 अगस्त, 2018 को जमीन की रजिस्ट्री के लिए रजिस्ट्री ऑफिस ढेंग में बिक्रेता और क्रेता गए और बकाया 1 लाख 94 हजार नकद राशि प्राप्त कर रजिस्ट्री का दस्तावेज तैयार करवाकर आफिस में आरटीपीस कर दिया गया।

झूठे केस में फंसाने की मिल रही धमकी

झा ने बताया कि आवेदन में कहा गया है कि तब रजिस्ट्रार ने बताया कि उक्त नंबर की जमीन पर बंदोबस्ती की बाबत डीएम स्तर से रोक लगी हुई है। रजिस्ट्री नहीं होगी। विक्रेता फातमा खातून और उनके पति शाहबाज अहमद ने तब गुंजा को कहा कि जमीन पर से रोक हटते ही रजिस्ट्री कर देंगे, लेकिन उन्होंने रोक हटने के बाद 26 जुलाई, 2022 को नगर परिषद बैरगनिया के स्टेट बैंक रोड निवासी संजय साह की पत्नी सीमा देवी व विजय साह की पत्नी गुड्डी देवी के नाम से जमीन की रजिस्ट्री कर दी है।

पुलिस ने कहा होगी कार्रवाई

गुंजा ने आरोप लगाया है कि अब रुपये वापस मांगने पर देने से इन्कार करते हुए धमकाया की घी पट्टी की जमीन खरीददारों से मिलकर ही तुमलोगों को झूठे मुकदमे में फसाकार जेल भेजवा देंगे। थानाध्यक्ष ने बताया कि धोखाधड़ी के आलोक में कांड दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.