Move to Jagran APP

सीतामढ़ी लोकसभा सीट के लिए चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन

लोकसभा चुनाव के तहत जारी नामांकन कि प्रक्रिया के तहत बुधवार को सीतामढ़ी लोकसभा सीट के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 01:49 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 06:26 AM (IST)
सीतामढ़ी लोकसभा सीट के लिए चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन
सीतामढ़ी लोकसभा सीट के लिए चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन

सीतामढ़ी। लोकसभा चुनाव के तहत जारी नामांकन कि प्रक्रिया के तहत बुधवार को सीतामढ़ी लोकसभा सीट के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इनमें ऑल इंडिया फॉरवार्ड ब्लॉक के ब्रज किशोर झा, निर्दलीय जाह्नवी सिंह, डॉ. जुनैद खान और नंद किशोर गुप्ता शामिल है। जाह्नवी सिंह निर्दलीय प्रत्याशी अमित कुमार उर्फ माधव कुमार चौधरी की पत्नी है। माधव ने मंगलवार को नामांकन किया था। जबकि बुधवार को उनकी पत्नी ने भी नामांकन किया है। जाह्नवी और और ब्रज किशोर झा ने दो सेट में, जुनैद खान ने चार और नंद किशोर गुप्ता ने एक सेट में नामांकन किया। उक्त प्रत्याशियों ने समाहरणालय पहुंच कर डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रामचंद्रूडू के समक्ष नामांकन का पर्चा दाखिल किया। नामांकन को लेकर समाहरणालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। समाहरणालय गेट पर बड़ी संख्या में सशस्त्र बल और दंडाधिकारी भी तैनात रहे। जबकि पल-पल की गतिविधि वीडियो कैमरे में दर्ज होती रही। समाहरणालय जाने वाले मर्यादा पथ, कोर्ट पथ, बैंक पथ समेत कई इलाकों की भी बैरिकेटिग कर दी गई थी। समाहरणालय में नामांकन के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है। जहां प्रत्याशियों के नामांकन में सहयोग के लिए अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी और सीडीपीओ डुमरा की प्रतिनियुक्ति हैं। वीडियोग्राफी कोषांग के नोडल पदाधिकारी भी तैनात रहे। नाम निर्देशन अवधि में निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष के 200 मीटर के दायरे में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गए निर्देश का अनुपालन कराने के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। नाम निर्देशन कोषांग के सम्पूर्ण प्रभार अपर समाहर्ता सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार के जिम्मे है। बताते चलें कि अब तक कुल 15 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। नामांकन के पहले दिन निर्दलीय ठाकुर चंदन कुमार सिंह, दूसरे दिन 11 अप्रैल को जदयू प्रत्याशी सुनील कुमार सिटू और राजद प्रत्याशी डॉ. अर्जुन राय ने नामांकन किया था। 15 अप्रैल को प्राउटिस्ट ब्लॉक इंडिया के प्रत्याशी राज किशोर प्रसाद, निर्दलीय विनोद साह व चंद्रिका प्रसाद ने नामांकन किया था। जबकि 16 अप्रैल को निर्दलीय अमित कुमार चौधरी, आम आदमी पार्टी के डॉ. रघुनाथ कुमार, रमेश कुमार मिश्र, महेशनंदन सिंह और मोहन साह ने नामांकन दाखिल किया। जबकि राजद प्रत्याशी अर्जुन राय का एक बार फिर नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया था।

loksabha election banner

------------------------------- ,

आज होगा नामांकन का समापन, हर घंटे होगी उदघोषणा

------------------------------------

जासं, सीतामढ़ी : लोकसभा चुनाव के तहत सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर छह मई को मतदान होगा। पिछले 10 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया जारी है। गुरुवार को नामांकन कि प्रक्रिया का समापन होगा। अंतिम दिन जिला प्रशासन द्वारा हर घंटे लाउड स्पीकर से उदघोषणा की जाएगी। बताया जाएगा कि अब नामांकन दाखिल करने में इतने घंटे का वक्त शेष रह गया है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में अंतिम दिन समाहरणालय में लाउडस्पीकर से उदघोषणा की व्यवस्था की जाएगी।

---------------------------------

जन-जागरूकता को हस्ताक्षर अभियान कल

सीतामढ़ी : लोकसभा चुनाव में इस बार शत-प्रतिशत मतदान कराने के प्रति प्रशासन संकल्पित है। इस बार जिला प्रशासन मतदान का रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है। इसके तहत लगातार जन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे है। इस क्रम में 19 अप्रैल को हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा, जिसमें लाखों वोटरों का हस्ताक्षर करवाकर रिकॉर्ड बनाया जाएगा। इसके अलावा 24 अप्रैल को जिला मुख्यालय सहित सम्पूर्ण जिले में साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा। जबकि 27 अप्रैल को मशाल जुलूस का आयोजन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.