Move to Jagran APP

बंद हो किसानों का शोषण : लवली

बैरगनिया में फ्रेन्डस ऑफ आनंद के बैनर तले नगर के पटेल चौक पर नुक्कड़ सभा आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 02:31 AM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 02:31 AM (IST)
बंद हो किसानों का शोषण : लवली
बंद हो किसानों का शोषण : लवली

सीतामढ़ी। बैरगनिया में फ्रेन्डस ऑफ आनंद के बैनर तले नगर के पटेल चौक पर नुक्कड़ सभा आयोजित की गई। अध्यक्षता धुव्र नारायण ¨सह ने की। पूर्व सांसद लवली आनंद स्टेशन रोड, मुख्यपथ, अस्पताल रोड आदि स्थानों पर पदयात्रा करने के बाद नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में अधिकार मिलता नहीं छीनना पड़ता है।

loksabha election banner

पूर्व सांसद आनंद सीतामढ़ी जिले की एक दिवसीय पदयात्रा पर बैरगनिया प्रखंड के चकवा, मड़पा, पताही, पंचटकी, बहेड़ी ,डुबरबाना होते बैरगनिया पटेल चौक पर स्थापित सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। कहा कि इस पदयात्रा का म़कसद शिवहर को रेल लाइन से जोड़ने, भेलवा और फुलवरिया घाट पर पुल निर्माण कर शिवहर और सीतामढ़ी को पूर्वी चम्पारण से जोड़ने,मोतिहारी और रीगा चीनी मिल मालिकों और बिचौलियों द्वारा किसानों का शोषण बंद कराना है। सभा को संबोधित करते हुए चेतन आनंद ने कहा भारत किसानों का देश है। लेकिन गलत कृषि नीति के कारण किसान भूखों मरने को मजबूर हैं। सबसे बुरी स्थिति बिहार की है। इसके ़िखला़फ आगामी 31 मार्च को शिवहर में'किसान मार्च'होगा। यह पदयात्रा भविष्य की बड़ी लड़ाई की भूमिका है।

प्रांतीय अध्यक्ष कुलानन्द यादव'अकेला'ने कहा कि निर्दोष आंनद मोहन की ससम्मान जेल से रिहाई भी इस'पदयात्रा'का मुख्य मकसद में से एक है। मौके पर नरेश चौधरी, मदन महतो, रामजी महतो, आले खां आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.