Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी जारी रही इंटर की परीक्षा, 526 रहे अनुपस्थित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को तीसरे दिन भी जिले के 32 केंद्रों पर कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच इंटर की परीक्षा जारी रही।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 12:32 AM (IST)
तीसरे दिन भी जारी रही इंटर की परीक्षा, 526 रहे अनुपस्थित
तीसरे दिन भी जारी रही इंटर की परीक्षा, 526 रहे अनुपस्थित

सीतामढ़ी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को तीसरे दिन भी जिले के 32 केंद्रों पर कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था के बीच इंटर की परीक्षा जारी रही। परीक्षा के तीसरे दिन कुल 20 हजार 393 परिक्षार्थियों ने भाग लिया। जबकि 526 अनुपस्थित रहे। पहली पाली में कुल आठ हजार 377 और दूसरी पाली में 12 हजार 16 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं पहली पाली में 212 और दूसरी पाली में 314 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान डीएम डॉ. रणजीत कुमार ¨सह ने मुख्यालय डुमरा स्थित राम सेवक ¨सह महिला कॉलेज, कमला ग‌र्ल्स स्कूल और एमपी हाईस्कूल स्थित परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने परीक्षा केंद्रों पर सफाई, बिजली, पानी, और सुरक्षा की स्थिति का जाएजा लिया। साथ ही व्यवस्था पर संतोष जताया। डीएम ने कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए केंद्राधीक्षक, वीक्षक और दंडाधिकारियों को निर्देश दिया। उधर, परीक्षा के दौरान गश्ती दंडाधिकारी, उड़नदस्ता टीम और सुपर जोनल पदाधिकारियों ने भी अलग-अलग परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। दंडाधिकारी और सशस्त्र बल की मौजूदगी में केंद्राधीक्षकों के निर्देशन में कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा संपन्न हुई। सभी केंद्रों पर जहां परीक्षा की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई, वहीं सभी केंद्र सीसीटीवी से लैस रहे। समाहरणालय में बने नियंत्रण कक्ष में तैनात अधिकारी सीसीटीवी के जरिए परीक्षा पर नजर बनाए रहे। जबकि परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहीं। इसके चलते परीक्षा केंद्र के इर्द-गिर्द के फोटो स्टेट और साइबर कैफे परीक्षा की अवधि तक बंद रहे। परीक्षा केंद्र के गेट पर ही परिक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गई। वहीं तलाशी के बाद ही परिक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में इंट्री दी गई।

loksabha election banner

---------------------------

इन केंद्रों पर हो रही परीक्षा

सीतामढ़ी : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के तत्वावधान में शहर के लक्ष्मी हाईस्कूल सीतामढ़ी में पहली पाली में 2 और दूसरी पाली में 12, डीएवी डुमरा में पहली पाली में 1 और दूसरी पाली में 3, एमआरडी ग‌र्ल्स स्कूल सीतामढ़ी में पहली पाली में 3 और दूसरी पाली में 20, मदरसा इस्लामिया अरबिया जामा मस्जिद कोट बाजार सीतामढ़ी में पहली पाली में 1 और दूसरी पाली में 8, मारवाड़ी मध्य विद्यालय सीतामढ़ी में पहली पाली में 2 और दूसरी पाली में 7, मथुरा हाइस्कूल सीतामढ़ी में पहली पाली में 0 और दूसरी पाली में 15, नगरपालिका मध्य विद्यालय सीतामढ़ी में पहली पाली में 3 और दूसरी पाली में 4, सीतामढ़ी हाइस्कूल डुमरा में पहली पाली में 4 और दूसरी पाली में 23, कमला ग‌र्ल्स स्कूल डुमरा में पहली पाली में 4 और दूसरी पाली में 8, मध्य विद्यालय सिमरा, डुमरा में पहली पाली में 0 और दूसरी पाली में 7, मध्य विद्यालय चकमहिला में पहली पाली में 5 और दूसरी पाली में 3, आरएसएस महिला कॉलेज डुमरा में पहली पाली में 11 और दूसरी पाली में 3, आरआर माधुरी यादव कॉलेज सीतामढ़ी में पहली पाली में 6 और दूसरी पाली में 13, ओरियंटल मध्य विद्यालय सीतामढ़ी में पहली पाली में 0 और दूसरी पाली में 3, डीपीएस लगमा में पहली पाली में 20 और दूसरी पाली में 43, मध्य विद्यालय लगमा में पहली पाली में 15 और दूसरी पाली में 17, मध्य विद्यालय मुरादपुर डुमरा में पहली पाली में 12 और दूसरी पाली में 15, ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल रीगा रोड में पहली पाली में 17 और दूसरी पाली में 18, किसान कॉलेज बरियारपुर में पहली पाली में 8 और दूसरी पाली में 12, सेक्रेड हर्ट स्कूल तलखापुर में पहली पाली में 17 और दूसरी पाली में 11, आरओएस पब्लिक स्कूल रीगा रोड में पहली पाली में 13 और दूसरी पाली में 10, मदरसा रहमानिया मेहसौल में पहली पाली में 12 और दूसरी पाली में 16, मध्य विद्यालय बरियारपुर में पहली पाली में 10 और दूसरी पाली में 6, मध्य विद्यालय गीता भवन डुमरा में पहली पाली में 15 और दूसरी पाली में 6, हाइस्कूल बरियारपुर में पहली पाली में 8 और दूसरी पाली में 8, मध्य विद्यालय पुनौरा में पहली पाली में 14 और दूसरी पाली में 19, तिलक साह मध्य विद्यालय पुपरी में पहली पाली में 2 और दूसरी पाली में 9, कन्या मवि पुपरी में पहली पाली में 0 और दूसरी पाली में 6, मारवाड़ी मवि पुपरी में पहली पाली में 2 और दूसरी पाली में 3, मवि सोनबरसा टोल पुपरी में पहली पाली में 0 और दूसरी पाली में 6, प्रोजेक्ट ग‌र्ल्स हाइस्कूल बेलसंड में पहली पाली में 2 और दूसरी पाली में 10 और मध्य विद्यालय बेलसंड स्थित परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में 4 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। यहां दूसरी पाली में सभी परीक्षार्थी उपस्थित रहे।

-------------------------

आफत साबित हुई बारिश

सीतामढ़ी : गुरुवार की रात से जारी बारिश इंटर के परीक्षार्थियों के लिए भी परेशानी का सबब बनी रहीं। पहली पाली में परीक्षा देने निकले परिक्षार्थियों के लिए बारिश आफत साबित हुई। तेज बारिश के बीच बच्चे परीक्षा केंद्र पहुंचे। वहीं दूसरी पाली के लिए निकले परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पहुंचने के पहले ही बारिश में घिर गए। कुछ केंद्रों पर परिक्षार्थियों को भींग कर परीक्षा केंद्र जाना पड़ा।

----------------------------------

पुपरी में 28 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

पुपरी (सीतामढ़ी) संस : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा अनुमंडल मुख्यालय स्थित चार केंद्रों पर शुक्रवार को भी जारी रही। तीसरे दिन हुई परीक्षा के दौरान 28 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। एसडीओ धनंजय कुमार, डीएसपी संजय कुमार पांडेय, बीडीओ रागनी साहू, सीओ कृष्ण कुमार ¨सह, थानाध्यक्ष कपूर नाथ शर्मा सशस्त्र बल के साथ परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण किया।

----------------------

बेलसंड में 17 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

बेलसंड (सीतामढ़ी) संस : प्रखंड के दो परीक्षा केंद्रों पर शुक्रवार को इंटर की परीक्षा हुई। प्रोजेक्ट ग‌र्ल्स हाइस्कूल बेलसंड में पहली पाली में 2 और दूसरी पाली में 10 और मध्य विद्यालय बेलसंड स्थित परीक्षा केंद्र पर पहली पाली में 4 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.