Move to Jagran APP

सीएम नीतीश कुमार का सीतामढ़ी दौरा 17 जनवरी को

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने बिहार परिभ्रमण के तहत 17 जनवरी को सीतामढ़ी पहुंचेंगे। इस दौरान वे जिले की विभिन्न विकास योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास करेंगे। सीएम के दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 01:08 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 01:08 AM (IST)
सीएम नीतीश कुमार का सीतामढ़ी दौरा 17 जनवरी को
सीएम नीतीश कुमार का सीतामढ़ी दौरा 17 जनवरी को

सीतामढ़ी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने बिहार परिभ्रमण के तहत 17 जनवरी को सीतामढ़ी पहुंचेंगे। इस दौरान वे जिले की विभिन्न विकास योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास करेंगे। सीएम के दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को समाहरणालय स्थित विमर्श कक्ष में डीएम डॉ. रणजीत कुमार ¨सह की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में डीएम ने सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों और जिले में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा की। बताया गया कि सीएम दौरे के क्रम में परमानंदपुर में ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित पावर ग्रिड सब स्टेशन का शिलान्यास भी करेंगे। इस दौरान सीएम के साथ बिहार सरकार और भारत सरकार के ऊर्जा मंत्री भी मौजूद रहेंगे। डीएम ने सीएम के परिभ्रमण कार्यक्रम में सुरक्षा, यातायात, मंच निर्माण, पार्किंग, साफ-सफाई, पेयजल, परिवहन, सांस्कृतिक कार्यक्रम और विधि-व्यवस्था आदि के लिए कमेटी बनाने की जिम्मेदारी एडीएम सहित वरीय पदाधिकारियों को दी। डीएम ने लोकशिकायत, आरटीपीएस और डीआरसीसी के कार्यो की भी समीक्षा की। किया। वहीं सभी संबंधित पदाधिकारियों को विभागीय लक्ष्य व निर्देश के आलोक में प्राप्त आवेदनों का ससमय निष्पादन करने का निर्देश दिया। लोक शिकायत के समीक्षा में सीतामढ़ी सदर अनुमंडल में ज्यादा मामले लंबित पाए गए। डीएम ने सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल व पक्की गली नली योजना की भी समीक्षा करते हुए अधिकारियों से ससमय योजनाओं को पूरा करने का आदेश दिया। वहीं किसी भी हालत में गुणवत्ता से समझौता नही करने की चेतावनी दी। डभ्एम ने सिविल सर्जन को अविलम्ब सदर अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति के लिए प्रस्ताव भेजने का आदेश दिया। जबकि नलकूप विभाग के कार्यपालक अभियंता को बंद पड़े नलकूपों को अविलंब चालू करवाकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। मौके पर डीडीसी प्रभात कुमार, अपर समाहर्ता ब्रजकिशोर सदानन्द, एसडीओ मुकुल कुमार गुप्ता, एसडीपीओ डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र, डीपीआरओ परिमल कुमार व आलोक कुमार सहित सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.