Move to Jagran APP

जलाएं खुशियों के दीप, पर्यावरण का रखें ख्याल

सीतामढ़ी। दीपावली में दीप जलाए जाते हैं और आतिशबाजी भी की जाती है। लेकिन इस खुशी के मौके पर हमें प्रकृति और पर्यावरण की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 12:50 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 12:50 AM (IST)
जलाएं खुशियों के दीप, पर्यावरण का रखें ख्याल
जलाएं खुशियों के दीप, पर्यावरण का रखें ख्याल

सीतामढ़ी। दीपावली में दीप जलाए जाते हैं और आतिशबाजी भी की जाती है। लेकिन, इस खुशी के मौके पर हमें प्रकृति और पर्यावरण की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना चाहिए। प्रकृति और पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तभी हम भी सुरक्षित रहेंगे। सुरक्षित और प्रदूषणमुक्त दीपावली मनाने में ही हम सभी की भलाई है। यही वजह है कि लोग अब प्रदूषण मुक्त दीपावली के लिए अपील कर रहे हैं। हमने की गणमान्य लोगों से बात। पेश है उनकी बात, उनकी जुबानी:-

loksabha election banner

---------------------------

डॉ. एसके वर्मा, चिकित्सक : पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तो हम सभी स्वस्थ रहेंगे। आज जरूरत है कि हम सब इसे समझें और सुरक्षित दीपावली के लिए लोगों को प्रेरित करें। इस मौके पर लोगों से इको फ्रेंडली दीपावली मनाने की अपील करते हैं। क्योंकि, अधिक आतिशबाजी व केरोसिन के जलाने से वातावरण में जहरीली गैस फैलती है। इससे पर्यावरण पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

-----------

एसएन झा, शिक्षक : सुरक्षित और प्रदूषणमुक्त दीपावली मनाना सभी के लिए लाभदायक है। हम सभी को सुरक्षित दीपावली मनाने के प्रति जागरूक होना होगा। मेरी लोगों से अपील है कि सभी लोग प्रदूषणमुक्त दीपावली मनाने का संकल्प लें। ताकि हमारे आसपास का वातावरण सुरक्षित रहे और पर्यावरण भी सुरक्षित रहे। ताकि पर्यावरण की रक्षा हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.