Move to Jagran APP

सीतामढ़ी में सीजेएम की अदालत में आत्मदाह का प्रयास करने वाले अधिवक्ता को हो गई जेल

एक सप्ताह पूर्व न्यायालय की कार्यवाही के दौरान इजलास में खड़े होकर न्यायिक कार्यवाही काे अपने मोबाइल फोन से फेसबुक लाइव दिखाने के आरोप में आरोपी अधिवक्ता का मोबाइल जब्त किया गया था। मोबाइल को रिलीज करने के लिए अधिवक्ता प्रयासरत थे।

By Mukesh KumarEdited By: Ajit kumarPublished: Wed, 14 Sep 2022 12:41 AM (IST)Updated: Wed, 14 Sep 2022 12:42 AM (IST)
सीतामढ़ी में सीजेएम की अदालत में आत्मदाह का प्रयास करने वाले अधिवक्ता को हो गई जेल
मोबाइल रिलीज कराने के लिए सिविल कोर्ट का चक्कर लगा रहे थे। फोटो- जागरण

सीतामढ़ी। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) जितेंद्र कुमार की अदालत में सोमवार दोपहर आत्मदाह का प्रयास करने के आरोप में पकड़े गए सिविल कोर्ट के अधिवक्ता ठाकुर चंदन सिंह को मंगलवार शाम न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कोर्ट हाजत में तैनात सुरक्षाकर्मी संजय टोपो के बयान पर डुमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। पुलिस ने बताया कि उनको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

सोमवार दोपहर उस वक्त सनसनी फैल गई जब सिविल कोर्ट का एक अधिवक्ता कोर्ट की कार्यवाही के दौरान भरी इजलास में आत्मदाह का प्रयास करने लगा। अपने साथ पानी के बोतल में पेट्रोल लेकर गए अधिवक्ता ने इजलास में घुसकर अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ लिया। यह देखते ही वहां मौजूद न्यायिक कर्मियों व सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने अधिवक्ता को काबू किया। इस घटना से कुछ ही देर पहले सीजेएम अपनी कुर्सी से उठ चुके थे, लेकिन तब इजलास खचाखच भीड़ से भरी हुई थी। उस दौरान वकील, पेशकार, मुहर्रिर, किरानी, चपरासी समेत तमाम मुवक्किल व आन ड्यूटी सुरक्षाकर्मी मौजूद थे। उसके बाद डुमरा थाना पुलिस को बुलाकर उसके हवाले कर दिया गया।

सोमवार दोपहर तकरीबन 1.30 बजे यह वाकया हुआ। इसकी सूचना के बाद न्यायालय परिसर में हड़कंप मच गया। सीतामढ़ी न्यायालय के इतिहास में अपनी तरह का यह पहला मामला बताया जा रहा है।बताया जाता है कि एक सप्ताह पूर्व न्यायालय की कार्यवाही के दौरान इजलास में खड़े होकर न्यायिक कार्यवाही काे अपने मोबाइल फोन से फेसबुक लाइव दिखाने के आरोप में आरोपी अधिवक्ता का मोबाइल जब्त किया गया था। मोबाइल को रिलीज करने के लिए अधिवक्ता प्रयासरत थे। संबंधित अदालत द्वारा अधिवक्ता से शो कॉज किया गया था। जिसका उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया था। सोमवार को वे मोबाइल रिलीज कराने के लिए सिविल कोर्ट का चक्कर लगा रहे थे। इसी बीच उन्होंने कुछ ऐसा कारनामा कर दिया कि गिरफ्तारी हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.