Move to Jagran APP

सिक्के का बहिष्कार करने वाले दुकानदारों और एजेंसियों पर होगी कार्रवाई : डीआइजी

डीआइजी अनिल कुमार ¨सह ने गुरुवार को बाजपट्टी थाना परिसर में जनता दरबार लगाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 12:19 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 12:19 AM (IST)
सिक्के का बहिष्कार करने वाले दुकानदारों और एजेंसियों पर होगी कार्रवाई : डीआइजी
सिक्के का बहिष्कार करने वाले दुकानदारों और एजेंसियों पर होगी कार्रवाई : डीआइजी

सीतामढ़ी। डीआइजी अनिल कुमार ¨सह ने गुरुवार को बाजपट्टी थाना परिसर में जनता दरबार लगाया। लोगों की फरियाद सुनी। जनप्रतिनिधियों ने बाजार में दुकानदार और ग्राहकों द्वारा सिक्के का बहिष्कार किए जाने की बात कही। पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, सीएसपी जैसे महत्वपूर्ण स्थान पर भी सिक्के नहीं लेने की शिकायत की गई। डीआइजी ने कहा कि सिक्के का बहिष्कार करने वाले दुकानदारों व एजेंसियों पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

उपस्थित लोगों ने मधुरापुर-रसलपुर मुख्यपथ पर सोनमन्नी टोल में संवेदक द्वारा बिना डायवर्सन के पुल निर्माण कराया जाने की शिकायत की। बताया कि इससे लोगों को बारिश होने पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सौ मीटर की दूरी पांच किलोमीटर में तय करनी पड़ती है। हालांकि, इस संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने डीएम को आवेदन भी दिया। इसके बाद भी कोई कार्रवाई हुई। डीआइजी ने इन मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम को पत्र भेजकर इसकी सूचना देने की बात कही। साथ ही थाना क्षेत्र के विभिन्न लोगों ने भूमि विवाद, बाइक चोरी, आपसी मारपीट से संबंधित समस्याओं की जानकारी प्राप्त कर संबंधित पुलिस अधिकारियों को अतिशीघ्र निष्पादित करने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधियों को गांव के छोटे-छोटे मामलों को सामाजिक स्तर पर निपटने के लिए कहा। लेकिन, किसी को सजा सुनाने या किसी तरह से प्रताड़ित करने से परहेज करने की खास हिदायत दी। कहा, छोटे विवाद के नहीं सुलझने पर ही किसी बड़ी घटना होने की संभावना बनी रहती है। युवाओं को अपने और समाज के प्रति जिम्मेदार होने को कहा। बढ़ते अपराध पर उन्होंने थानाध्यक्ष को आपराधिक मामलों में संलिप्त अपराधियों की सूची बनाकर रखने को कहा। ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना होने पर उसे हिरासत में लिया जाए। एसपी विकास वर्मन ने लोगों को साइबर क्राइम से बचने के लिए सर्तक रहने को कहा। किसी भी व्यक्ति को अपने एटीएम कार्ड का पिन नंबर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से नहीं दें। यदि कोई व्यक्ति फोन करके एटीएम का नंबर पूछ रहा हो तो उसे किसी प्रकार की गोपनीय सूचना ना दें। बैंक से पैसे निकलते समय सावधानी बरतें। साथ ही युवाओं को बताया कि फेसबुक या व्हाट्सएप पर कोई विवादित पोस्ट या टिप्पणी ना करें। कोई भी समस्या होने पर पुलिस को सूचित करें। ताकि समय रहते उसका निदान किया जा सके। मौके पर थानाध्यक्ष कंचन भास्कर, एसआइ ज्ञानप्रकाश, एएसआइ राजनाथ राय, एजाज खान, मुखिया सुरेंद्र पासवान, राजद प्रखंड अध्यक्ष देवेन्द्र यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.