Move to Jagran APP

तहखाना बना लाई जा रही 25 लाख की विदेशी शराब बरामद, दो गिरफ्तार

शेखपुरा। शेखपुरा उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के कॉलेज मोड़ से आगे पेट्रोल पंप के पास ट्रक पर लदे अनुमानित कीमत 25 लाख की शराब बरामद की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 11:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 11:45 PM (IST)
तहखाना बना लाई जा रही 25 लाख की विदेशी शराब बरामद, दो गिरफ्तार
तहखाना बना लाई जा रही 25 लाख की विदेशी शराब बरामद, दो गिरफ्तार

शेखपुरा। शेखपुरा उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के कॉलेज मोड़ से आगे पेट्रोल पंप के पास ट्रक पर लदे अनुमानित कीमत 25 लाख की शराब बरामद की। साथ ही उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी चोखे लाल और प्रीतम ¨सह को गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक विपिन कुमार ने बताया कि बुधवार की दोपहर गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने उत्पाद दरोगा शिवेंद्र कुमार के नेतृत्व में शेखपुरा कॉलेज मोड़ से आगे पेट्रोल पंप के निकट छापेमारी की जहां एक ट्रक में तहखाना बनाकर विदेशी शराब रखी गई थी। मौके से भागने के क्रम में चालक एवं संचालक को गिरफ्तार कर लिया। दोनों गिरफ्तार व्यक्ति उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के निवासी हैं। गुप्त खाने से 216 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई जिसकी अनुमानित कीमत 25 लाख बताई जा रही है। बरामद की गई शराब में इम्पीरियल ब्लू तथा रॉयल स्टेज नामक विदेशी शराब है।

loksabha election banner

खंगाला जा रहा है स्थानीय संपर्क : भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद के मामले में स्थानीय लोगों के संपर्क को खंगालने का काम पुलिस के द्वारा किया जा रहा है। विपिन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ने बताया कि बुलंदशहर से किराना सामान लेकर आया था और भागलपुर में किराना समान उतारकर वो लौट रहा था। स्थानीय लोगों के संपर्क को इस मामले में खंगालने को लेकर पुलिस काम कर रही है।

सदर थाना पुलिस भी पूछताछ को पहुंची : सदर थाना अध्यक्ष अरुण कुमार भी भारी मात्रा में विदेशी शराब शहर से बरामद होने पर उत्पाद अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर मामले की छानबीन की तथा गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों के द्वारा ही होली के त्योहार पर बिक्री करने के लिए भारी मात्रा में विदेशी शराब लाई गई थी जो गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग के द्वारा जप्त कर ले गए। ट्रक में बना हुआ था गुप्त खाना :

शराब माफिया विदेशी शराब के कारोबार को लेकर तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इसी में बड़े ट्रक के 5 अथवा 6 फीट के हिस्से में गुप्त खाना बना दिया जाता है जिसमें शराब भर कर इधर से उधर ले जाया जाता है। गुप्त खाना इस तरह से बनाया जाता है कि आमतौर पर बाहर से देखने पर उसके अंदर इस तरह का तहखाना होने का अंदाजा नहीं लगता। बरबीघा में भी बरामद हुई थी

शराब : जिले के बरबीघा थाना क्षेत्र में भी इसी तरह की गुप्त खाना बने ट्रक को पुलिस के द्वारा पकड़ा गया था जिसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.