Move to Jagran APP

सेक्टर मजिस्ट्रेटों के प्रशिक्षण के साथ चुनावी तैयारी आकार लिया

सोमवार को सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण देने के साथ ही जिला मे चुनावी गतिविधियां तेज हो गई । जिला प्रशासन से चुनाव के संफल् संचालन के लिए कोषागों का गठन भी शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 05:26 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 05:26 PM (IST)
सेक्टर मजिस्ट्रेटों के प्रशिक्षण के साथ चुनावी तैयारी आकार लिया
सेक्टर मजिस्ट्रेटों के प्रशिक्षण के साथ चुनावी तैयारी आकार लिया

जागरण संवाददाता, शेखपुरा: सोमवार को सेक्टर मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षण देने के साथ ही जिला में विधान सभा चुनाव की प्रशासनिक तैयारियां आकार लेना शुरू कर दिया। सोमवार को डीआरसी में के दिन का प्रशिक्षण आयोजित हुआ। इसमें डीसीएलआर संजी कुमार,जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी खिलाफत अंसारी,एपीओ कुंदन कुमार तथा शिक्षक मुरारी प्रसाद ने मास्टर ट्रेनर के रूप में सेक्टर मजिस्ट्रेटों को जरूरी बातें बताई। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को बताया गया भयमुक्त तथा निष्पक्ष मतदान की जिम्मेवारी आपके कंधों पर है। कमजोर वर्ग के मतदाता निर्भीक होकर अपना मतदान करें साथ ही मतदाताओं को कोई डराये-धमकाये नहीं और प्रलोभन भी नहीं दे। इन सभी गतिविधियों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट को अपने क्षेत्रों में अभी से ही नजर रखनी है।

loksabha election banner

प्रशिक्षण में बताया गया कोरोना के प्रकोप ने इस बार चुनाव को भी अलग स्वरूप में ढ़ाल दिया है। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए मतदान तथा मतगणना की प्रक्रिया पूरी करनी है। सेक्टर मजिस्ट्रेटों को अभी से ही अपने सेक्टर के वोटरों से संपर्क रखने की सलाह दी गई। इसमें कमजोर वर्ग के मतदाताओं पर विशेष तौर से संपर्क रखने का निर्देश दिया गया है। प्रशिक्षण में सेक्टर मजिस्ट्रेट को चुनाव आयोग के नये दिशा-निर्देश की जानकारी भी दी गई। बताया गया विधान सभा चुनाव के लिए जिला में 53 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं। इसमें शेखपुरा में 28 तथा बरबीघा में 25 सेक्टर बनाये गये हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में प्राईमरी शिक्षकों तथा कृषि समन्वयकों को जिम्मेवारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.