Move to Jagran APP

ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के दूसरे दिन रेल से सड़क तक जाम किया

ट्रेड यूनियनों के हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को शेखपुरा में रेल ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 06:33 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 06:33 PM (IST)
ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के दूसरे दिन रेल से सड़क तक जाम किया
ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के दूसरे दिन रेल से सड़क तक जाम किया

शेखपुरा : ट्रेड यूनियनों के हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को शेखपुरा में रेल से लेकर सड़क तक को जाम किया गया। ट्रेड यूनियनों की इस हड़ताल को विपक्ष की विभिन्न पार्टियों ने खुला समर्थन देकर इस आंदोलन के असर को काफी बढ़ा दिया। हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को वाम दलों के साथ अन्य विपक्षी पार्टियां खुलकर सड़क पर उतर आई। इसमें राजद, हम, वीआईपी के नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सड़क पर उतरे। इस आंदोलन में कांग्रेस तथा रालोसपा के कोई लोग शामिल नहीं हुए। बुधवार को हड़ताल के दूसरे दिन शेखपुरा में आंदोलनकारियों ने ट्रेनों का आवागमन बाधित किया तथा सड़कों पर चलने वाले वाहनों के परिचालन को भी प्रभावित किया। आंदोलन में शामिल लोगों ने शहर की सड़कों पर रैली निकालकर बाजार को भी बंद कराया। बुधवार को इस हड़ताल का असर दोपहर तक देखा गया। दोपहर तक आंदोलनकारी भी सड़क छोड़कर अपने घर चले। इसके पहले बुधवार को शेखपुरा स्टेशन पर अप गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को काफी देर तक रोककर आंदोलनकारियों ने हड़ताल की शुरुआत की। बाद में आरपीएफ तथा जीआरपी ने लोगों को समझा-बुझा कर ट्रेन परिचालन शुरू कराया। इसके पहले बड़ी संख्या में सेविका-सहायिका तथा विभिन्न दलों के नेता रेलवे ट्रैक पर खड़ा होकर ट्रेन का परिचालन बाधित कर दिया। इसमें कामगार यूनियन के सचिव अमित कुमार,सीपीआई के प्रभात कुमार पांडे,राजद के विजय कुमार यादव, वीआईपी के पप्पु चौहान आदि भी शामिल थे। बाद में लोगों ने स्टेशन चौक,दल्लू चौक,चांदनी चौक पर जाम लगाकर सड़क आवागमन को बाधित किया तथा दुकानों को भी बंद कराया। इस आंदोलन में बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी सेविका तथा सहायिकाओं ने भी हिस्सा लिया।

loksabha election banner

----------------------------------------------------------------------

ट्रेन रोकने में कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी शेखपुरा : हड़ताल के तहत बुधवार को शेखपुरा में ट्रेन रोकने को लेकर रेल प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस बाबत स्थानीय रेल प्रशासन ने बताया कि रेल को जबरन रोकना दंडनीय अपराध है। बताया गया कि बुधवार को ट्रेड यूनियन की हड़ताल के तहत लोगों ने शेखपुरा स्टेशन पर काफी देर तक गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को रोके रखा था। आरपीएफ तथा जीआरपी ने जबरन ट्रेन रोकने के इस समूचे आंदोलन की विडियोग्राफी भी कराई है। इसी विडियोग्राफी को साक्ष्य मानकर क्यूल में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में किन-किन नेताओं का नाम शामिल किया है,इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.