शेखपुरा:

सदर प्रखंड के रामरायपुर गांव में चैती छठ को लेकर सुबह में अ‌र्घ्य के दौरान 14 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत हो गई। इधर मृतक के स्वजनों ने सदर अस्पताल में चिकित्सक के नहीं रहने पर जमकर हंगामा किया। समाहरणालय के पास भी थोड़ी देर के लिए बवाल काटा।

बताया गया है कि सोमवार को सुबह अ‌र्घ्य के दौरान पांव फिसलने से विनोद यादव का 14 वर्षीय पुत्र सोहित कुमार गहरे पानी में चला गया और वह डूब गया। गांव वालों के द्वारा आनन-फानन में उसे वहां से निकालकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिवार वालों के द्वारा सदर अस्पताल में डॉक्टर के नहीं रहने की वजह से मौत होने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। पुलिस वालों को घेर कर भी उपद्रव किया। लौटने के दौरान समाहरणालय के पास भी गांव वालों ने हंगामा किया और पुलिस के गाड़ी को भी खदेड़ दिया। छठ व्रतियों ने उगते सूर्य को दिया अ‌र्घ्य जागरण संवाददाता, शेखपुरा: जिले में उगते सूरज को अ‌र्घ्य देने के साथ ही सोमवार को चैती छठ का समापन हो गया। चैती छठ को लेकर श्रद्धालुओं ने भगवान भास्कर की आराधना की और डूबते हुए सूरज और उगते हुए सूरज को अ‌र्घ्य दिया एवं अपनी सुख समृद्धि के साथ-साथ जनकल्याण की मांग है। कई श्रद्धालु और व्रती महिलाओं के द्वारा कोविड-19 से रक्षा की दुआ भी मांगी गई।

इस दौरान शेखपुरा के श्यामा सरोवर के पास बने तालाब में बड़ी संख्या में लोगों ने अ‌र्घ्य दिया अरधौती पोखर पर भी अ‌र्घ्य देने के लिए लोग जुटे। गांव-गांव अ‌र्घ्य देने के लिए जुटे लोग देखे गए। बरबीघा के तेउस सुर्य मंदिर और मालती पोखर सूर्य मंदिर तालाब में अ‌र्घ्य देने के लिए व्रती महिलाएं जुटी और सुबह भगवान सूर्य को अ‌र्घ्य दिया और इसके बाद चार दिनों तक चलने वाले उपासना की समाप्ति हो गई। वहीं कई जागरूक लोगों के द्वारा घर से ही भगवान सूर्य की आराधना की गई।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021