Move to Jagran APP

कामता गांव में कबड्डी सीजन तीन का श्री गणेश

ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कबड्डी का खेल धीरे-धीरे खात्मे के कगार पर है ऐसे में शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड के कामता गांव में कबड्डी टूर्नामेंट सीजन तीन का शुभारंभ शनिवार की रात्रि में किया गया। रात्रि में आयोजित होने वाले इस कबड्डी टूर्नामेंट का श्रीगणेश स्थानीय विधायक सुदर्शन कुमार ने किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 11:04 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 11:04 PM (IST)
कामता गांव में कबड्डी सीजन तीन का श्री गणेश
कामता गांव में कबड्डी सीजन तीन का श्री गणेश

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

loksabha election banner

ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कबड्डी का खेल धीरे-धीरे खात्मे के कगार पर है ऐसे में शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड के कामता गांव में कबड्डी टूर्नामेंट सीजन तीन का शुभारंभ शनिवार की रात्रि में किया गया। रात्रि में आयोजित होने वाले इस कबड्डी टूर्नामेंट का श्रीगणेश स्थानीय विधायक सुदर्शन कुमार ने किया। दो दिवसीय इस टूर्नामेंट में विभिन्न जिलों के 8 टीम में शामिल हो रही है। इस टूर्नामेंट के पहली रात कामता ने नालंदा को पराजित कर दिया । जानकारी देते हुए रेफरी गौरव कुमार ने बताया कि कबड्डी खेल में कामता की टीम ने नालंदा की टीम को जबरदस्त रूप से 23 अंकों से पराजित कर दिया। कामता की टीम ने 38 अंक हासिल किया। नालंदा की टीम को 15 अंक प्राप्त हुए। दूसरे मुकाबले में पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल के दरियापुर गांव की टीम ने जमुई की टीम को पराजित कर दिया। दरियापुर ने 20 अंक प्राप्त किया जबकि जमुई ने 16 अंक प्राप्त किया। इसी तरह तीसरे कबड्डी मुकाबले में कामता बी टीम ने नालंदा की टीम को पराजित कर दिया। रेफरी के रूप में राकेश कुमार, गौरव कुमार, नीरज कुमार, शरद कुमार शामिल हुए। इस मौके पर पैक्स अध्यक्ष सियाराम सिंह, युवा नेता सत्यजीत कुमार, मुंशीजी, गौरव कुमार, पिटू सिंह, सोनू कुमार, विभुति सिंह, शशिरंजन सहित अन्य लोग मौजूद थे। मध्य विद्यालय उखदी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन जासं, शेखपुरा: शनिवार को बरबीघा के मध्य विद्यालय उखदी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसको लेकर सभी छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों में काफी उत्साह का माहौल देखा गया। छात्रों ने बताया कि वे काफी दिनों से विद्यालय में होने वाली इस प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें थे। अभिभावकों ने कहा का हमें इससे अच्छा लगता है कि हमारे बच्चों के विकास के लिए विद्यालय प्रशासन इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करता है। प्रधानाध्यापक रोहित कुमार सिन्हा ने पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिता में सिर्फ जीतना महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि आप उसके लिए कैसी मिहनत करते हैं यह महत्वपूर्ण है। प्रतियोगिता का संचालन शिक्षक उमेश कुमार ने किया। यह सामान्य अध्ययन पर आधारित एक प्रतियोगिता थी। अंत में पुरस्कार वितरण में विद्यालय शिक्षा समिति, ग्रामीणों तथा विद्यालय परिवार ने भाग लिया। इसमें प्रथम पुरस्कार युवराज कुमार, द्वितीय पुरस्कार निर्मला कुमारी तथा क्रमश: सुरभि कुमारी, शिवम् कुमार, माही रानी को पुरस्कार मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.