Move to Jagran APP

सफाईकर्मियों की हड़ताल के दूसरे दिन अधिकारी तथा पुलिस से झड़प

नगर परिषद शेखपुरा के सफाईकर्मियों की हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। मंगलवार को भी हड़ताली सफाईकर्मियों ने काम नहीं किया तथा नगर परिषद कार्यालय के बाहर धरना दिया। मंगलवार को सफाईकर्मियों के बीच सुलह का दो प्रयास किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 11:09 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 06:17 AM (IST)
सफाईकर्मियों की हड़ताल के दूसरे दिन अधिकारी तथा पुलिस से  झड़प
सफाईकर्मियों की हड़ताल के दूसरे दिन अधिकारी तथा पुलिस से झड़प

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

loksabha election banner

नगर परिषद शेखपुरा के सफाईकर्मियों की हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। मंगलवार को भी हड़ताली सफाईकर्मियों ने काम नहीं किया तथा नगर परिषद कार्यालय के बाहर धरना दिया। मंगलवार को सफाईकर्मियों के बीच सुलह का दो प्रयास किया गया है,मगर सफाईकर्मी अपनी मांग पर अड़े रहे। इधर प्रशासन ने हड़ताली सफाईकर्मियों के मानदेय उनकी मांग के अनुरूप बढ़ाने से इंकार कर दिया है। सुलह करने आये अपर एसडीएम राजीव कुमार ने बताया जिस दैनिक मजदूरी की मांग सफाईकर्मी कर रहे हैं वह अतिकुशल श्रमिकों के लिए सरकार ने तय किया है। ये अ‌र्द्ध-कुशल कामगार हैं और इन्हें पहले से तय मानदेय दिया जा रहा है।

सफाईकर्मियों की अधिकारी तथा पुलिस के साथ झड़प

इस बीच मंगलवार को हड़ताली सफाईकर्मियों की अधिकारी तथा पुलिस के साथ झड़प भी हुई। इसको लेकर सफाईकर्मियों ने अधिकारी पर पुलिसिया भय दिखाने का आरोप लगाया है। बताया गया हड़ताल के दूसरे दिन भी सफाई कर्मचारी नप कार्यालय के मेन गेट बंद कर दिया था। इसी बंद गेट को खोलवाने के मुद्दे पर गरमा-गरम बहस के दौरान हल्की झड़प हुई। इस दौरान हड़ताली सफाईकर्मियों ने डीएम तथा नगर प्रशासक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

--

मुख्य पार्षद के पति पर धमकी का आरोप

शेखपुरा नगर परिषद के मुख्य पार्षद कुमकुम भारती के पति शंभू यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया है। यह आरोप राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी कल्याण संघ के अध्यक्ष उमेश भगत ने लगाते हुए कहा कि हड़ताल खत्म करने के लिए जब शंभू यादव से फोन पर बात की तो उन्होंने शेखपुरा आने पर सबक सीखाने की धमकी दी। इधर शंभू यादव ने अध्यक्ष के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा जानबूझकर एक साजिश के तहत शेखपुरा में हड़ताल कराया गया है। बार-बार इस तरह का आंदोलन खड़ा किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.