Move to Jagran APP

चुनाव ड्यूटी पर जाने वाले कर्मियों का मतदान शुरू

शेखपुरा। चुनाव ड्यूटी पर जाने वाले कर्मियों के लिए जिला में मतदान शुरू हो गया है। इस मतदान में कर्मी बैलेट पेपर के माध्यम से अपना मतदान कर रहे हैं। मीडिया कोषांग के नोडल अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया जिले में 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर जिन कर्मियों को चुनाव ड्यूटी में लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:04 PM (IST)
चुनाव ड्यूटी पर जाने वाले कर्मियों का मतदान शुरू
चुनाव ड्यूटी पर जाने वाले कर्मियों का मतदान शुरू

शेखपुरा। चुनाव ड्यूटी पर जाने वाले कर्मियों के लिए जिला में मतदान शुरू हो गया है। इस मतदान में कर्मी बैलेट पेपर के माध्यम से अपना मतदान कर रहे हैं। मीडिया कोषांग के नोडल अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया जिले में 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर जिन कर्मियों को चुनाव ड्यूटी में लगाया जा रहा है। उनके अपने मतदान के लिए यह व्यवस्था की गई है। जिले में लगभग 5 हजार कर्मी बूथों पर तैनात किये जा रहे हैं। इसमें लगभग के हजार कर्मी जिले से बाहर लखीसराय तथा सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र में भी तैनात किये जा रहे हैं। दूसरे जिले में चुनाव ड्यूटी को जा रहे कर्मियों के लिए भी बैलेट मतदान की सुविधा दी गई है। इस मतदान के लिए शेखपुरा के मॉडल स्कूल भवन में विशेष मतदान केंद्र बनाया गया है। इसमें शेखपुरा (169) तथा बरबीघा (170) के लिए अलग-अलग मतदान केंद्र बनाया गया है। मंगलवार को इन दोनों मतदान केंद्रों पर कर्मियों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान के लिए दोनों बूथों पर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस को तैनात किया गया है। समाचार लिखे जाने तक शेखपुरा में 623 तथा बरबीघा में 518 वोट डाले गये थे।

prime article banner

-------

मतदान में कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी

जासं, शेखपुरा : मंगलवार को कर्मियों के मतदान में भारी अव्यवस्था देखी गई। कर्मियों के मतदान के लिए बूथ पर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस को भी तैनात किया गया था। मगर यह अव्यवस्था की आंधी में सब कुछ धराशायी दिखा। इस मतदान में कोरोना प्रोटोकॉल की भी ऐसी की तैसी हो गई। दोनों मतदान केंद्र पर यह अव्यवस्था दिन भर रही। वोट देने आए कर्मी न तो मास्क लगाना जरूरी समझा और न ही शारीरिक दूरी का पालन किया। चुनाव ड्यूटी में लगाये गये एक शिक्षक ने बताया अपना मतदान करने के लिए वे सोमवार से ही घूम रहे हैं। मतदान केंद्र पर अव्यवस्था की वजह से वे अपना मतदान नहीं कर पा रहे हैं। मंगलवार को भी घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद वे बिना मतदान किये ही वापस लौट गये। इस आपाधापी तथा भीड़ की वजह से मतदान करने में सबसे अधिक परेशानी महिलाओं को झेलनी पड़ी। मतदान को तैनात मजिस्ट्रेट तथा पुलिस भी खुद को असहाय समझ किनारा पकड़े रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.