Move to Jagran APP

सड़कों पर आम दिनों की भांति कम दिखे लोग, कई जगह दिखी लापरवाही

शेखपुरा। शेखपुरा जिले में कोविड-19 के मरीजों के लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए दो दिनों तक जिला प्रशासन के द्वारा माइकिग के माध्यम से लोगों को जागरूक और सतर्क किया गया जा रहा है। इस अभियान में लगातार मास्क चेकिंग भी चलाया गया और मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना भी लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 11:38 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 11:38 PM (IST)
सड़कों पर आम दिनों की भांति कम दिखे लोग, कई जगह दिखी लापरवाही
सड़कों पर आम दिनों की भांति कम दिखे लोग, कई जगह दिखी लापरवाही

शेखपुरा। शेखपुरा जिले में कोविड-19 के मरीजों के लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए दो दिनों तक जिला प्रशासन के द्वारा माइकिग के माध्यम से लोगों को जागरूक और सतर्क किया गया जा रहा है। इस अभियान में लगातार मास्क चेकिंग भी चलाया गया और मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना भी लगाया गया। रविवार को जागरण की टीम ने कोविड-19 के इस दूसरी लहर में लोगों की सतर्कता का जायजा लिया। सड़कों पर रविवार होने की वजह से आम दिनों की भांति कम लोग ही दिखाई दिए। कोविड-19 को लेकर सतर्कता कहें अथवा पुलिस और प्रशासन डर है आमतौर पर भीड़भाड़ कम ही दिखाई दिया। हालांकि कुछ दुकानों पर फुटपाथी दुकानों में जमावड़ा भी देखा गया। समय: 11:30

loksabha election banner

स्थान: रेफरल अस्पताल बरबीघा का टीकाकरण कक्ष

दो एएनएम टीका लेने वाले लोगों का इंतजार कर रही हैं परंतु टीका लेने के लिए लोग दिखाई नहीं पड़ रहे हैं।मौके पर बताया कि आज कम लोग टीकाकरण में शामिल हो रहे हैं। शायद रविवार होने की वजह से यह हो सकता है। वहीं अस्पताल के डॉक्टर कक्ष से लेकर अन्य कक्ष में भी कहीं कोई पदाधिकारी चिकित्सक नजर नहीं आए । हालांकि बिजली की बर्बादी पंखे के चलने की वजह से होता दिखाई दिया।

समय: 12 बजे दोपहर

स्थान: लाला बाबू चौक, बरबीघा

आम दिनों से कम भीड़ भाड़ दिखाई पड़ा। लोग सब्जी अथवा अन्य खरीदारी में व्यस्त थे। ज्यादातर लोग मास्क के बगैर ही दिखाई दिए। दुकानदार के द्वारा भी कम ही मास्क का प्रयोग किया जा रहा था।

समय: दोपहर के 2:00 बजे

स्थान: शेखपुरा का चांदनी चौक

रविवार होने की वजह से वैसे तो यहां कम लोग दिखाई दिए परंतु आमतौर पर यहां भीड़-भाड़ लगी रहती थी। कोविड-19 की जागरूकता का असर थोड़ा बहुत इन जगहों पर दिखाई दिया। आमतौर पर चांदनी चौक पर सभी दुकानें खुली हुई थी। लोगों का आवागमन कम था। पुलिस के वाहन गश्ती पर दिखाई दिए। कुछ पुलिसकर्मी भी मौके पर तैनात दिखाई दिए। हालांकि, बाजार आने-जाने वाले ग्राहकों अथवा दुकानदार मास्क में कम ही नजर आ रहे थे।

समय: दोपहर के 2:20 बज

स्थान: शेखपुरा का कटरा चौक

आमतौर पर कटरा चौक को भीड़भाड़ वाला इलाका माना जाता है। रविवार को भी अक्सर यहां भीड़ रहती थी परंतु यहां पर कम लोग ही दिखाई पड़े। हालांकि सब्जी दुकानों में भीड़ भाड़ देखने को मिला। वही फुटपाथ पर चूड़ी बेचने वाली दुकानों पर कुछ महिलाएं बगैर मास्क के ही चूड़ियां खरीदती हुई दिखाई दी। कोविड-19 के नियमों का यहां कोई पालन नहीं हो रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.