Move to Jagran APP

झोलाछाप चिकित्सक के ईलाज से एक की मौत

झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही से फिर एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह घटना बरबीघा प्रखंड के जयरामपुर थाना के भानपुरा गांव में हुई। घटना की जानकारी देते हुए ग्रामीण चिटू कुमार ने बताया कि गंगा पासवान नामक व्यक्ति के बुखार लगने पर रविवार की सुबह बगल के फत्तेचक गांव निवासी राजकुमार नामक झोलाछाप डॉक्टर इलाज करने के कारण माौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:26 AM (IST)
झोलाछाप चिकित्सक के ईलाज से एक की मौत
झोलाछाप चिकित्सक के ईलाज से एक की मौत

जासं, शेखपुरा:

loksabha election banner

झोलाछाप चिकित्सक की लापरवाही से फिर एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह घटना बरबीघा प्रखंड के जयरामपुर थाना के भानपुरा गांव में हुई। घटना की जानकारी देते हुए ग्रामीण चिटू कुमार ने बताया कि गंगा पासवान नामक व्यक्ति के बुखार लगने पर रविवार की सुबह बगल के फत्तेचक गांव निवासी राजकुमार नामक झोलाछाप डॉक्टर इलाज करने के लिए आया और उसके द्वारा इंजेक्शन देने के बाद तबीयत अचानक बहुत बिगड़ गई और मौके पर ही व्यक्ति की मौत हो गई। हालांकि गांव के लोगों ने उसे निजी अस्पताल बरबीघा लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में मृतक के परिवार वालों ने बताया कि चिकित्सक के द्वारा इंजेक्शन देने से अचानक तबीयत बिगड़ने लगी और जब तक बरबीघा अस्पताल लेकर जाते तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इस संबंध में जयरामपुर थाना अध्यक्ष अवध किशोर सिंह ने बताया कि घटना में किसी प्रकार की प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। बताना जरूरी है कि झोला छाप चिकित्सकों के द्वारा ईलाज किए जाने की वजह से पचना में भी एक बच्ची की मौत हो चुकी है। वहीं बरबीघा में कई झोलाछाप चिकित्सक गंभीर बिमारी में कम पैसे लेकर ऑपरेशन भी करते है। इसको लेकर कई बार बड़ा हादसा हुआ है पर प्रशासन की सुस्ती से इनका धंधा चलता रहता है। सुत्र बताते है कि बरबीघा पशु अस्पताल के पास संचालित एक झोलाछाप चिकित्सक के नर्सिगं होम में हाल ही में एक प्रसव के दौरान महिला की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.