Move to Jagran APP

धनकौल से सप्ताह भर में 16 कुत्ते व 14 बकरियां गुम

शेखपुरा : शेखपुरा शहर से सात किलोमीटर दूर स्थित धनकौल गांव से सप्ताह भर से पशुओं के गुम होने की रहस्

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 06:10 PM (IST)
धनकौल से सप्ताह भर में 16 कुत्ते व 14 बकरियां गुम
धनकौल से सप्ताह भर में 16 कुत्ते व 14 बकरियां गुम

शेखपुरा : शेखपुरा शहर से सात किलोमीटर दूर स्थित धनकौल गांव से सप्ताह भर से पशुओं के गुम होने की रहस्यमय घटना पर से सोमवार की रात पर्दा उठ गया। एक सप्ताह के भीतर इस गांव से 16 कुत्ते तथा 14 बकरियां गायब हो चुकी है। जानवरों के गुम होने के रहस्य का पता करने के लिए गांव ने जब सोमवार को रातजगा किया तो खुलासा हुआ कि यह जंगल से भटके लकड़ बघ्घे की करतूत है। अब इस लकड़ बघ्घे को काबू में करने के लिए प्रशासन ने वन विभाग की टीम को बुलाया है। इस बाबत ग्रामीणों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से गांव में छोटे पशुओं के गायब होने की सूचना मिल रही थी। इस बाबत गांव के सामाजिक कार्यकर्ता मो शादिक ने बताया कि पहले तो गांव से अचानक सारे कुत्ते गायब हो गए। गांव से लगभग 16 कुत्तों के अचानक गायब हो जाने से गांव के लोग इस घटना को दैवी प्रकोप मानने लगे। इसी बीच गांव से बकरियों के गायब होने की बात सामने आने लगी। तीन दिनों में गांव से 14 बकरियां गायब हो गई। इसके बाद मामले का पता करने के लिए सोमवार की रात ग्रामीणों ने रातजगा करने का प्लान किया। गांव के कुछ लोग कचहरी भवन के पास छिपकर बैठे थे तभी लोगों ने बाघ की शक्ल में एक जानवर को देखा। लोगों ने बाघ समझकर फाय¨रग भी की। मगर वह जानवर निकल भागने में सफल हुआ। बाद में मंगलवार को इसकी सूचना प्रशासन को दी तब वन विभाग की टीम गांव पहुंची।

loksabha election banner

-------------------

बोले अधिकारी

एसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि वन विभाग के रेंजर के नेतृत्व में टीम लगाई गई है। इस टीम ने गांव के बाहर गीली मिट्टी पर उक्त अज्ञात पशु के पंजे के ¨चह भी देखे गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक के साक्ष्य से यह अनुमान लगाया गया है कि उक्त जानवर लकड़बघ्घा है। उसी ने कुत्तों तथा बकरियों को अपना शिकार बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.