Move to Jagran APP

रसोई गैस की किल्लत, लोग रात से ही लाइन लगाते हैं

अब साढ़े 16 हजार सिलेंडर कि आपूर्ति हो रही है तब भी यह स्थिति है। शहर की इस एकमात्र एजेंसी के पास उज्जवला योजना के 16 हजार उपभोक्ता हैं। बताया कि अभी पर्व-त्योहार के सीजन में परदेश से आये लोग अपना गैस सिलेंडर ले रहे हैंइसी वजह से यह समस्या हुई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:18 AM (IST)
रसोई गैस की किल्लत, लोग रात से ही लाइन लगाते हैं
रसोई गैस की किल्लत, लोग रात से ही लाइन लगाते हैं

शेखपुरा:

loksabha election banner

जिला मुख्यालय बरबीघा, शेखोपुरसराय, चेवाड़ा सहित अन्य जगहों में इन दिनों रसोई गैस की भारी किल्लत खड़ी हो गई। गैस की किल्लत का अनुमान इस स्थिति से लगा सकते हैं कि सिलेंडर वितरण करने वाले वेंडरों को भी सिलेंडर नहीं मिल पाता है। उसके पहले ही लोग का हुजूम खाली सिलेंडर लेकर गैस गोदाम पर पहुंच जाते हैं। अब उपभोक्ताओं की आपाधापी का आलम यह है कि लोग अपना सिलेंडर लेने के लिए सुबह होने के पहले ही गैस एजेंसी के गोदाम पर पहुंच जाते हैं। शुक्रवार को इसी दौरान गोदाम के बाहर लाइन में खड़े कई उपभोक्ताओं ने बताया कि गैस लेने के लिए सुबह होने के पहले रात में ही टार्च लेकर आए हैं। यहां बताना जरूरी है कि लगभग एक लाख कि आबादी वाले शेखपुरा शहर में रसोई गैस की मात्र एक एजेंसी है। इससे शहरी उपभोक्ता के साथ काफी संख्या मे शहर के आस-पास के गांवों के लोगों को भी गैस की आपूर्ति की जाती है। इधर गैस की किल्लत पर एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि उज्जवला योजना के गैस की खपत बढ़ने से यह समस्या खड़ी हुई है। बताया कि पहले हर महीने 15 हजार सिलेंडर आ रहा था। तब उतने सिलेंडर का खपत नहीं हो पाता था। अब साढ़े 16 हजार सिलेंडर कि आपूर्ति हो रही है तब भी यह स्थिति है। शहर की इस एकमात्र एजेंसी के पास उज्जवला योजना के 16 हजार उपभोक्ता हैं। बताया कि अभी पर्व-त्योहार के सीजन में परदेश से आये लोग अपना गैस सिलेंडर ले रहे हैं,इसी वजह से यह समस्या हुई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.