Move to Jagran APP

हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों ने डीएचएस पर धरना दिया

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को भी जारी रही। इस हड़ताल से स्वास्थ्य विभाग की सीधी सेवाओं पर तो कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है। मगर डाटा इंट्री तथा रिपोर्टिंग का काम लगभग पूरी तरह बंद है। हड़ताल की वजह से जिला में कोविड की जांच तथा उससे जुड़ी रिपोर्टिंग प्रभावित है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 10:49 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 10:49 PM (IST)
हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों ने डीएचएस पर धरना दिया
हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों ने डीएचएस पर धरना दिया

जागरण संवाददाता शेखपुरा

loksabha election banner

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को भी जारी रही। इस हड़ताल से स्वास्थ्य विभाग की सीधी सेवाओं पर तो कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है। मगर डाटा इंट्री तथा रिपोर्टिंग का काम लगभग पूरी तरह बंद है। हड़ताल की वजह से जिला में कोविड की जांच तथा उससे जुड़ी रिपोर्टिंग प्रभावित है। स्वास्थ्य मिशन से जुड़े अधिकारी तथा कर्मी रविवार से ही बेमियादी हड़ताल पर हैं। सोमवार को हड़ताली कर्मियों ने शेखपुरा में गिरिहिडा स्थित जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यालय पर धरना भी दिया। इधर सिविल सर्जन डॉ कुंवर सिंह ने बताया इस हड़ताल से स्वास्थ्य विभाग का काम-काज प्रभावित हो रहा है। रिपोर्ट लेने तथा भेजने का काम बाधित हो रहा है। हड़ताल की वजह से डीपीएम से लेकर डाटा इंट्री आपरेटर तक काम से अलग हैं। सोमवार को डीएचएस पर धरना में दिलीप कुमार,विभूति हालदार,धर्मेंद्र चौधरी,संतोष कुमार,अभिजीत कुमार,संदीप कुमार आदि भी शामिल हुए। संघ के पदाधिकारी धर्मेंद्र चौधरी ने बताया संघ की मांगों पर सरकार ने पिछले साल 22 जुलाई को अपनी सहमति दी है। मगर इसको लागू करने में पीछे हट रही है। स्वास्थ्य मिशन के तहत काम कर रहे कर्मी अपनी सेवा-सुविधा बढ़ाने के साथ कोविड में काम कर रहे कर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.