Move to Jagran APP

चुनाव तैयारियों को दें अंतिम रूप : डीएम

शेखपुरा। डीएम इनायत खान ने चुनाव से जुड़े अधिकारियों को चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने का निर्देश दिया है। जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों शेखपुरा (169) तथा बरबीघा (170) में 28 अक्टूबर को मतदान होना है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 05:20 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:15 AM (IST)
चुनाव तैयारियों को दें अंतिम रूप : डीएम
चुनाव तैयारियों को दें अंतिम रूप : डीएम

शेखपुरा। डीएम इनायत खान ने चुनाव से जुड़े अधिकारियों को चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने का निर्देश दिया है। जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों शेखपुरा (169) तथा बरबीघा (170) में 28 अक्टूबर को मतदान होना है। इसके लिए सभी कोषांगों में युद्ध स्तर पर कार्य हो रहे हैं। इसी तैयारी को परखने के लिए मंगलवार को डीएम इनायत खान तथा एसपी दया शंकर भी शामिल हुए। दोनों अधिकारियों ने ईवीएम सीलिग का काम को देखा तथा इसको तेज करने के साथ चुनाव आयोग के सभी निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में सामग्री कोषांग की तैयारी का भी जायजा लिया। यहां मतदान केंद्र पर जाने वाले कर्मियों को दिये जाने वाले थैले तैयार हो रहे हैं। इसमें कर्मी दिन-रात करके काम को अंतिम रूप दे रहे हैं। मतदान कर्मियों को दिये जाने वाले थैले में बूथ पर इस्तेमाल होने वाले विभिन्न तरह के प्रपत्र तथा कागजात के साथ मेडिकल किट्स भी अलग से दिये जा रहे हैं। इस दौरान ने डीएम ने थैले में दिए जाने वाली सामग्री की पूरी जांच करने का निर्देश दिया, ताकि किसी सामान कमी नहीं रहे। डीपीआरओ ने बताया ईवीएम सीलिग का काम दो दिन और चलेगा। बूथों पर भेजने लिए 759 थैले तैयार किए जा रहे हैं। शेखपुरा के लिए 404 थैला तथा बरबीघा के लिए 355 थैला तैयार हो रहे हैं।

loksabha election banner

------ मतदान केंद्रों का भी लिया जायजा

जासं, शेखपुरा : डीएम तथा एसपी ने मंगलवार को कई मतदान केंद्रों का जायजा लिया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने मतदान केंद्र के भवन का निरीक्षण करने के साथ वहां मतदान के दिन दी जाने वाली न्यूनतम सुविधाओं का भी जायजा लिया। इस क्रम में सुरक्षा का भी जायजा लिया। इसमें मतदान केंद्र के रूट चार्ट तथा मतदान केंद्र भवन के आस-पास के क्षेत्र का भी जायजा लिया। जिन केंद्रों पर अभी तक किसी भी न्यूनतम सुविधा का अभाव है उसको 24 घंटे के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया है। इस दौरान 22 अक्टूबर को होने वाले विधान परिषद के कोसी निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव को लेकर बनाये गये मतदान केंद्रों का भी जायजा लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.