Move to Jagran APP

जिले के पहले पॉजिटिव की चौथी रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना संक्रमण को लेकर जिला के लिए अच्छी सूचना है। जिला के पहले पॉ•िाटिव युवक की बुधवार को चौथी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 10:34 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 06:09 AM (IST)
जिले के पहले पॉजिटिव की चौथी रिपोर्ट निगेटिव
जिले के पहले पॉजिटिव की चौथी रिपोर्ट निगेटिव

जासं, शेखपुरा:

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण को लेकर जिला के लिए अच्छी सूचना है। जिला के पहले पॉ•िाटिव मरीज की चौथी रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसकी जानकारी सीएस डॉ वीर कुंवर सिंह ने दी। जिला में 28 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के पहले केस की पुष्टि हुई थी। यह युवक मुंबई से खुद स्कूटी चलाकर अपने घर शेखपुरा आया था। हालांकि इस युवक के साथ ही बैठ कर आया इसका साथ लगातार दो जांच में निगेटिव मिला था। इस युवक के पॉ•िाटिव होने की रिपोर्ट आने के बाद इसे आइसोलेशन में रखा गया है। अभी यह पटना के एनएमसीएच में भर्ती है। जिला के पहले संक्रमित युवक की लगातार तीन रिपोर्ट पॉ•िाटिव आने के बाद इस पटना रेफर कर दिया गया है। अब संतोष वाली बात यह है की इसकी चौथी रिपोर्ट निगेटिव मिली है। बताया गया इस युवक को जल्द ही पटना के अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी।

आने वाले प्रवासियों के लिए अलग-अलग व्यवस्था

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

देश के विभिन्न प्रदेशों तथा बड़े शहरों से आने वाले प्रवासियों के रहने के लिए जिला में अलग-अलग व्यवस्था की गई है। इसी को लेकर डीएम ने बुधवार को बैठक करके समूची व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में डीडीसी, एडीएम के साथ सभी बड़े अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में क्वारंटाइन केंद्रों की मौजूदा स्थिति का भी आकलन किया गया। जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया बाहर से आने वाले प्रवासियों के लिए जिला में तीन तरह का क्वारंटाइन केंद्र बनाया गया है।ये केंद्र तीन तरह के बनाये गये हैं। इसमें प्रखंड, पंचायत तथा ग्रामीण क्वारनटाइन केंद्र बनाया गया है। दिल्ली, मुंबई, पुणे, सूरत, अहमदाबाद तथा कोलकाता से आने वाले प्रवासियों को प्रखंडों के क्वारंटाइन केंद्र में रखा जा रहा है। इन शहरों के आलवे बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, यूपी, तमिलनाडु तथा हरियाणा से आने वाले प्रवासियों को पंचायत स्तर के सेंटर पर रखा जायेगा।इसी तरह ग्रामीण स्तर पर बने क्वारंटीन सेंटरों पर इन राज्यों तथा शहरों से अलग स्थानों से आने वाले प्रवासियों को रखा जायेगा। ग्रामीण स्तर के क्वारंटाइन सेंटर के संचालन की जिम्मेवारी संबंधित स्कूलों के हेडमास्टर को दी गई है। पंचायत स्तर के सेंटर की जिम्मेवारी मुखिया को दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.