Move to Jagran APP

शेखपुरा के दो विस सीट के लिए चार 78 हजार मतदाता करेंगे मतदान

शेखपुरा। विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। चुनाव आयोग की घोषणा के साथ ही जिला प्रशासन भी अब घोषित रूप से चुनावी मोड में आ गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 05:41 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 05:41 PM (IST)
शेखपुरा के दो विस सीट के लिए चार 78 हजार मतदाता करेंगे मतदान
शेखपुरा के दो विस सीट के लिए चार 78 हजार मतदाता करेंगे मतदान

शेखपुरा। विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। चुनाव आयोग की घोषणा के साथ ही जिला प्रशासन भी अब घोषित रूप से चुनावी मोड में आ गया है। प्रशासन अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लग गया है। इस बार के चुनाव में जिले के दोनों विधानसभा में चार लाख 78 हजार 284 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इसमें दो लाख 50 हजार 759 पुरुष तथा दो लाख 27 हजार 525 महिला मतदाता शामिल हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में पिछले साल संपन्न लोकसभा की तुलना में 20 हजार 815 अधिक मतदाता हैं। लोकसभा चुनाव में चार लाख 57 हजार 669 मतदाता पंजीकृत थे। लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार जिले में 10 हजार 145 पुरुष तथा 10 हजार 670 महिला मतदाता बढ़े हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में शेखपुरा में दो लाख 54 हजार 665 तथा बरबीघा में दो लाख 23 हजार 619 मतदाता नई सरकार के गठन में भागीदार बनेंगे। जिले में 193 मतदान केंद्र बढ़े

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में बड़ी संख्या में नए मतदान केंद्र बनाये गये हैं। जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 193 नए मतदान केंद्र बनाये गये हैं। पहले जिले में मतदान केंद्रों की संख्या 497 थी। जिला प्रशासन के एक आधिकारिक सूत्र ने बताया इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए किसी भी मतदान केंद्र पर एक हजार से अधिक मतदाता को नहीं रखे गए हैं। ऐसे मतदान केंद्रों पर एक हजार से अधिक मतदाता को हटाकर उसी भवन में सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है। इसके तहत शेखपुरा विधान सभा में 104 तथा बरबीघा में 89 सहायक मतदान केंद्र बनाये गये हैं। नई व्यवस्था के तहत अब शेखपुरा में 367 तथा बरबीघा में 323 मतदान केंद्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.