Move to Jagran APP

शेखपुरा: नगर परिषद की मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी के खिलाफ FIR, फर्जी जाति प्रमाणपत्र से चुनाव जीतने का आरोप

शेखपुरा नगर परिषद की नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी का जाति प्रमाणपत्र फर्जी निकलने पर जिला अधिकारी की ओर से चुनाव आयोग से मार्गदर्शन मांगा गया था। अब इस मामले में दनियावां थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

By arbind kumarEdited By: Yogesh SahuPublished: Sat, 28 Jan 2023 04:10 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 04:10 PM (IST)
शेखपुरा: नगर परिषद की मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी के खिलाफ FIR, फर्जी जाति प्रमाणपत्र से चुनाव जीतने का आरोप
शेखपुरा: नगर परिषद की मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी के खिलाफ FIR, फर्जी जाति प्रमाणपत्र से चुनाव जीतने का आरोप

जागरण संवाददाता, शेखपुरा। शेखपुरा नगर परिषद की नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कारण कि चुनाव आयोग को अनुसूचित जाति का कथित फर्जी प्रमाणपत्र देने के आरोप में रश्मि के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो गई है। 

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, निकाय चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद से ही शेखपुरा नगर परिषद की नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद रश्मि कुमारी कथित रूप से अनुसूचित जाति का फर्जी सर्टिफिकेट पर चुनाव जीतने का आरोप झेल रही थीं। अब उनके खिलाफ पटना जिला के दनियावां थाना में धोखाधड़ी करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

दनियावां थाने के थाना प्रभारी मिथलेश प्रसाद ने फोन पर जानकारी दी कि दनियावां के अंचल पदाधिकारी के आदेश के बाद राजस्व कर्मचारी शंकर कुमार ने यह प्राथमिकी दर्ज कराई है। राजस्व कर्मचारी के लिखित आवेदन पर पुलिस ने भादवि की 420, 467 सहित अन्य धाराओं में प्राथमिकी 08/2023 दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि अनुसूचित जाति (मुसहर) का फर्जी प्रमाणपत्र देकर चुनाव जीतने के मामले में राज्य निर्वाचन आयोग भी 31 जनवरी को सुनवाई करेगा। शेखपुरा की शुक्ला देवी की ओर से दायर वाद पर आयोग ने सुनवाई के लिए रश्मि कुमारी को नोटिस भी भेजा है।

दनियावां थाने के थानाध्यक्ष ने बताया कि शेखपुरा की शुक्ला देवी के आवेदन और शेखपुरा के विधायक की अनुशंसा पर पटना के जिला पदाधिकारी ने जांच कराकर दनियावां अंचल से जारी अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र BCCCO/2022/7916077 को फर्जी पाए जाने पर पहले ही रद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इसी कार्रवाई के तहत राजस्व कर्मचारी ने रश्मि कुमारी के खिलाफ धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस मामले में जब रश्मि कुमारी तथा उनके पति विजय कुमार से प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया तो उनसे संपर्क नहीं पाया। उनका मोबाइल फोन बंद बता रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.