जागरण संवाददाता, शेखपुरा: भारतीय डाक विभाग द्वारा आयोजित होने वाले दीन दयाल स्पर्श छात्रवृति योजना परीक्षा आगामी 13 अक्टूबर को सम्पन्न कराया जाएगा। इसके लिए शहर के संस्कार पब्लिक स्कूल में परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। इस संदर्भ में सहायक डाक अधीक्षक धीरेन्द्र कुमार धीरज ने बताया कि विभाग के चीफ पोस्टमास्टर जनरल अनिल कुमार के कुशल मार्गदर्शन में इस वर्ष भी पूरे सूबे में दीन दयाल स्पर्श छात्रवृति योजना परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है।

---

दशहरा को लेकर 1450 लोगों पर कार्रवाई

जा सं, शेखपुरा:

दशहरा पूजा को लेकर जिला में 1450 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। इसकी जानकारी एसडीएम राकेश कुमार ने दी। बताया कि सभी थानों से पुलिस द्वारा दी गई दागी तथा संदिग्ध चरित्र वाले लोगों की सूची के आधार पर धारा 107 की निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। इसमें उन लोगों को भी शामिल किया गया है,जिनके खिलाफ मुहर्रम में भी निरोधात्मक कार्रवाई की गई थी। मुहर्रम को लेकर जिला में 795 लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई थी। इसके अलावे दशहरा को लेकर 655 नये लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। इसमें से कई लोगों को बांड डाउन भी किया जा रहा है। यह कार्रवाई दशहरा के दौरान जिला में विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए की गई है।

---

दुसरे दिन 197 लाख का कर्ज बांटा

जा सं, शेखपुरा:

ग्राहक मेला के दुसरे दिन शुक्रवार को शेखपुरा में विभिन्न बैंकों ने एक करोड़ 97 लाख 61 हजार रूपये का ऋण वितरित किया। पहले दिन गुरुवार को लगभग साढ़े चार करोड़ रुपये का ऋण वितरित किया गया था। यह ग्राहक मेला शनिवार को लगाया जायेगा। केंद्रीय सरकार के निर्देश पर यह ग्राहक मेला देश भर के चार सौ जिलों में लगाया जाना है। इसमें लोगों को विभिन्न तरह के ऋण के साथ बैंकिग की विभिन्न सेवाएं प्रदान किया जाना है। शेखपुरा के ग्राहक मेला में केनरा बैंक के जीएम भी शामिल हुए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप