Move to Jagran APP

सदर अस्पताल का दवा वितरण काउंटर बंद रहने से लोग उग्र

गुरुवार को सदर अस्पताल शेखपुरा में दवा काउंटर बंद रहने से लोगों में नाराजगी देखने को मिली और लोग उग्र हो गए। बाद में ओपीडी में ड्यूटी कर रहे डाक्टरों तथा अस्पताल में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उग्र लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 07:56 PM (IST)
सदर अस्पताल का दवा वितरण काउंटर बंद रहने से लोग उग्र
सदर अस्पताल का दवा वितरण काउंटर बंद रहने से लोग उग्र

शेखपुरा । गुरुवार को सदर अस्पताल शेखपुरा में दवा काउंटर बंद रहने से लोगों में नाराजगी देखने को मिली और लोग उग्र हो गए। बाद में ओपीडी में ड्यूटी कर रहे डाक्टरों तथा अस्पताल में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उग्र लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। असल में अस्पातल के दवा काउंटर पर दवाइयों का वितरण बंद रहने की वजह से यह विवाद हुआ। इस बाबत कई मरीजों तथा उनके परिजनों ने बताया कि गुरुवार को सदर अस्पताल की ओपीडी में इलाज कराने के बाद मरीजों तथा उनके परिजनों को दवा लेने के लिए काफी देर तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा। बताया गया कि सुबह आठ बजे कुछ समय के लिए दवा वितरण का काम होने के बाद काउंटर को बंद कर दिया गया। दवा मिलने की उम्मीद में मरीजों तथा उनके परिजन काफी देर तक काउंटर के आगे लाइन में खड़े रहे। जब लोगों के धैर्य जवाब देने लगा तो लाइन में खड़े लोग हंगामा करने लगे। हंगामे के बाद ओपीडी की ड्यूटी में तैनात डाक्टरों ने लोगों को समझा-बुझाकर उनका गुस्सा शांत किया। बाद में पता चला कि गुरुवार को सदर अस्पताल के कर्मी चुनाव ड्यूटी का प्रशिक्षण लेने चले गये हैं। इसी वजह से दवा वितरण के साथ-साथ सदर अस्पताल की कई अन्य सेवाएं भी बाधित रही। प्रशिक्षण से लौटने के बाद दवा वितरण का काम शुरू किया गया। इसके पहले दवा के लिए मरीजों तथा उनके परिजनों को काफी देर तक प्रतीक्षा करनी पड़ी। इस बाबत सदर अस्पताल के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के लिए स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मियों के साथ फर्मासिस्ट, ड्रेसर एवं अन्य पारा मेडिकल स्टाफों को भी लगा दिया गया है। इसी चुनावी ड्यूटी के लिए जिला में पहली अप्रैल से ही प्रशिक्षण का काम चल रहा है। कर्मियों का प्रशिक्षण आज शुक्रवार तक चलेगा। ----

loksabha election banner

बोले सिविल सर्जन—

सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों को भी चुनाव ड्यूटी में लगा दिये जाने से जिला में सरकारी अस्पतालों का काम-काज प्रभावित हो रहा है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के काम करने वाले पारा मेडिकल स्टाफों को भी चुनाव ड्यूटी में लगा देने तथा उन कर्मियों के प्रशिक्षण में चले जाने की वजह से गुरुवार को कुछ समय के लिए सदर अस्पताल का दवा वितरण काउंटर बंद करना पड़ा था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.