Move to Jagran APP

नये साल के आगमन पर गरीबों के बीच कंबल वितरण

शेखपुरा : -नये साल के आगमन पर मंगलवार को गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस अनूठे कार्यक्रम मे

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 07:08 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 07:08 PM (IST)
नये साल के आगमन पर गरीबों के बीच कंबल वितरण
नये साल के आगमन पर गरीबों के बीच कंबल वितरण

शेखपुरा : -नये साल के आगमन पर मंगलवार को गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस अनूठे कार्यक्रम में वितरण शिविर लगाने के बजाय झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को उनके घर तक जाकर बिना किसी पूर्व सूचना के कंबल दिया गया। यह काम मंगलवार को अहले सुबह सामाजिक कार्यकर्ता तथा शेखपुरा के जमालपुर रोड में संचालित जीवन ज्योति आंख अस्तपाल के संचालक डॉ राकेश रंजन के किया। बिना किसी पूर्व सूचना के आयोजित इस अनूठे कार्यक्रम में डॉ रंजन ने शहर के गिरिहींड़ा बस स्टैंड के पास पहाड़ी पर झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले डेढ़ दर्जन महिला-पुरुषों को कंबल दिया। इस अवसर पर डॉ रंजन ने खुद गरीबों के घर पहुंचकर उन्हें कंबल ओढ़ाया। डॉ रंजन ने बताया कि इस तरह का काम वे पहले भी करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों और लाचारों की सेवा ही सबसे बड़ा मानव धर्म है। डॉ रंजन ने बताया कि इस तरह का आयोजन आगे भी किया जाता रहेगा। उन्होंने बताया कि उनका संस्थान हर साल आंख के मुफ्त आपरेशन का भी शिविर आयोजित करता है।

loksabha election banner

---------------------------------

इम्तियाज बने मानवाधिकारी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष फोटो- 22 जागरण संवाददाता, शेखपुरा : -पुराने कांग्रेसी तथा सामाजिक कार्यकर्ता इम्तियाज अहमद को कांग्रेस पार्टी के मानवाधिकार प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष बनाया गया है। इम्तियाज जिला के अरियरी ब्लाक के ककड़ार गांव के निवासी हैं। इम्तियाज अहमद को यह जिम्मेवारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष रंजन पांडे ने दी है 7इधर मंगलवार को शेखपुरा में पत्रकारों से बातचीत में इम्तियाज अहमद ने बताया कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेवारी दी है उसका निर्वहन व पूरी ईमानदारी से करेंगे। इम्तियाज ने बताया कि आज केंद्र की सरकार लोगों के मानवाधिकार का हनन कर रही है। विरोध में आवाज उठाने वालों को तरह-तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है। इम्तियाज ने बताया कि वे जल्द ही जिला कमेटी का गठन करेंगें तथा जिला के सभी ब्लाकों में भी कांग्रेस के मानवाधिकार प्रकोष्ठ का गठन करेंगें। इधर इम्तियाज को यह अहम् जिम्मेवारी दिए जाने पर क्षेत्र के लोगों दिनेश प्रसाद,मुकेश कुमार,अशोक रजक,ललन साव.दिनेश महतो आदि ने बधाई दी है।

-------------------------- मनीपुर गांव में देखा गया लकड़बग्घा के निशान जा सं शेखपुरा-धनकौल गांव में कई बकरियों तथा कुत्तों को अपना शिकार बनाने के बाद कथित लकड़बग्घा अब वहां से चार किमी दूर मनीपुर गांव पहुंच गया है। धनकौल गांव में लगभग एक सप्ताह तक आतंक मचाने के बाद मंगलवार की सुबह मनीपुर गांव के बाहर बधार में लकड़बग्घ के पंजे का निशान देखा गया है। इस बाबत गांव के किसान सुंदर प्रसाद ने बताया कि मंगलवार की सुबह लोग जब गांव के बाहर बधार में निकले तो बाहर गीली मिट्टी पर लकड़बग्घ के पंजे का निशान देखा गया। ग्रामीणों ने बताया कि जिस तरह के पंजे का निशान एक पखवाड़े पहले धनकौल गांव में देखा गया था ठीक वही निशान मंगलवार की सुबह मनीपुर गांव के बधार में देखा गया है। मंगलवार को मनीपुर गांव के बधार में कथित लकड़बग्घे का पंजे का निशान देखे जाने के बाद लोग भयभीत हैं। ग्रामीणों ने इस बाबत डीएम तथा एसपी से गुहार लगाकर इस लकड़बग्घे को पकड़ने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.