शेखपुरा, जेएनएन। सरस्वती पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हुए उपद्रव और उसके बाद दो लोगों की हुई मौत मामले को लेकर थाना अध्यक्ष पर कार्रवाई करते हुए दो थानाध्यक्षों समेत पूरे थाने पर बड़ी कार्रवाई की गई है। थानाध्यक्षों को सस्पेंड कर दिया गया, तो वहीं कसार थाना के सभी पदाधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि शेखपुरा जिले के अरियरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सनैया गांव में विसर्जन जुलूस के दौरान जदयू के प्रखंड अध्यक्ष नंदकिशोर कुशवाहा की पथराव में हत्या किए जाने के बाद लापरवाही का मामला सामने आने पर अरियरी के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है। जबकि कसार ओपी के सभी पदाधिकारियों को पुलिस सहित थाने से हटा दिया गया है।

उसी तरह से शेखपुरा नगर में उपद्रव पर त्वरित कार्रवाई नहीं करने को लेकर डीआईजी मनु महाराज के द्वारा नगर के थाना अध्यक्ष चंदन कुमार का तबादला जमुई कर दिया है। एसपी ने बताया कि जिले में अन्य पुलिस पदाधिकारियों को भी स्थानांतरित किया गया है। जिसमें सर्किल इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार फिलहाल टाउन थाना अध्यक्ष होंगे। 

वही करंडे ओपी के प्रभारी नजीबुल्लाह को कसार ओपी का प्रभारी बनाया गया है। जबकि बरबीघा के पदाधिकारी कमला प्रसाद को अरियरी का थाना अध्यक्ष बनाया गया है। इसी तरह से केवटी थाना प्रभारी ऋषभ यादव को स्थानांतरित करते हुए सिरारी का थाना प्रभारी बनाया गया है। जबकि मिशन ओपी के थाना प्रभारी अनिल प्रसाद सिंह को करंडे का थाना अध्यक्ष बनाया गया है।

डीजे बजाने को लेकर हुआ था विवाद 

बता दें कि अरियरी थाना के सनैया गांव में कुछ लोग मूर्ति विसर्जन के लिए गाजे-बाजे के साथ जा रहे थे और तेज आवाज में डीजे बजा रहे थे। मुहल्ले के लोगों ने जब डीजे बंद करने को कहा तो मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगो से पहले तो कहा-सुनी हुई। फिर बाद में विवाद बढ़ गया।

दोनों दलों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई और कुछ लोगों ने बंदूक निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने ताबड़तोड़ पत्थर से हमला कर दिया था। इसी गोलीबारी और पत्थरबाजी के बीच जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष अमित वशिष्ठ उर्फ नंदकिशोर कुशवाहा सहित दो लोगों की मौत हो गई औऱ कई लोग घायल हो गए। 

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस