शेखपुरा । अरियरी थाना के देवपुरी गांव में शुक्रवार की देर रात दो बच्चों के साथ जहर खाकर जान देने वाली विवाहिता के मामले को पुलिस ने संज्ञान में लेते हुए नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष रामकुमार पासवान ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद विवाहिता के घर जाकर छानबीन की एवं परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों से पूछताछ की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक विवाहिता और बच्चों का फर्द बयान बिहारशरीफ पुलिस से मांगी गई है। उन्होंने कहा कि फर्द बयान आने के बाद ही इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जायेगा। बताते चले कि घरेलू विवाद में विवाहिता सुमन देवी ने स्वयं भी जहर खा ली और पुत्री पीहू कुमारी और पुत्र आदित्य कुमार को जहर खिलाकर जीवन लीला समाप्त कर दी। विवाहिता सुमन देवी का मायके बिहारशरीफ में है और छह साल पहले देवपुरी गांव में राजकुमार चैधरी के साथ उसकी शादी हुई थी।

ग्रामीणों एवं परिवार के लोगों ने बताया कि सास से झगड़ा होने के बाद विवाहिता ने कमरे में बंद होकर पहले दोनों बच्चों को जहर पिलाया और खुद भी जहर खा ली। जहर खाने के बाद पेट में जलन होने पर बच्चों ने चिल्लाना शुरू किया तो परिवार और पड़ोस के लोग दौड़े तो भीतर से दरबाजा बंद था और बच्चों के कराहने की आवाज आ रही थी। ग्रामीणों ने पहले दरवाजा खुलाने की कोशिश की, नहीं खुलने पर दरवाजा तोड़कर तीनों को बाहर निकाला और टेम्पो पर लादकर सदर अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान मां-बेटे की बिहारशरीफ में मौत हो गई। जबकि पुत्री की मौत पटना ले जाने के दौरान हुई। बिहारशरीफ में ही पुलिस ने फर्द बयान लेकर शवों का पोस्टमार्टम भी कराया। पुलिस के समक्ष दिये गये फर्द वयान में पुत्री ने कहा है कि दादी से झगड़ा होने के बाद मां ने पानी गर्म कर उसमें सेल्फॉस की गोली घोल दी। इसके बाद मुझे और मेरे भाई को जबरन जहर पिलाने के बाद मां ने भी जहर पी लिया।

परिवार के लोगों ने बताया कि इस पूरे फसाद की जड़ में दादी के द्वारा पोता को रुपया नहीं देना है। रुपया नहीं देने पर ही सास और बहू में झगड़ा शुरू हुआ जो तीन लोगों के लिए जानलेवा साबित हुआ। बताया जाता है कि गली में बिक रहे आइसक्रीम खाने के लिए पोता आदित्य ने अपने दादी से रुपये की मांग की थी जिसे दादी ने देने से इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर मृतक की मां अपने सास से उलझ पड़ी। परिवार के लोगों ने बताया कि विवाहिता का पति शहर के एक मॉल में काम करता है और पत्नी व अपने बच्चों के साथ परिवार के अन्य सदस्यों से अलग होकर रहता है।

Posted By: Jagran