Move to Jagran APP

जयंती पर श्रद्धापूर्वक याद किए गए बाबा साहेब आंबेडकर

शेखपुरा। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की 130वीं जयंती को जिले में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कई राजनीतिक और सामाजिक संगठनों द्वारा समारोह पूर्वक बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की गई और उन्हें नमन किया गया। शेखपुरा नगर के बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 12:10 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 12:10 AM (IST)
जयंती पर श्रद्धापूर्वक याद किए गए बाबा साहेब आंबेडकर
जयंती पर श्रद्धापूर्वक याद किए गए बाबा साहेब आंबेडकर

शेखपुरा। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की 130वीं जयंती को जिले में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर कई राजनीतिक और सामाजिक संगठनों द्वारा समारोह पूर्वक बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की गई और उन्हें नमन किया गया। शेखपुरा नगर के बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। बरबीघा में भी बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

loksabha election banner

लोजपा ने भी बाबा साहेब को किया याद

लोजपा के जिलाध्यक्ष इमाम गजाली के नेतृत्व में बाबा साहेब की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। चेवाड़ा प्रखंड मुख्यालय में स्थापित प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया गया, जहां बड़ी संख्या में पार्टी से जुड़े लोग उपस्थित हुए। शेखपुरा नगर के शौकत मंजिल में भी समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर इमाम गजाली ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की भूमिका भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण रही है और आज भारत के लोकतंत्र को दुनिया में सर्वोत्तम माना जाता है। वहीं, राजद ने भी द्वारा भी समारोहपूर्वक नमन किया गया।

भाजपा ने चांदनी चौक पर बाबा साहेब को दी श्रद्धांजलि

भारतीय जनता पार्टी ने शेखपुरा नगर के चांदनी चौक पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रो. सुधीर कुमार सहित पार्टी से जुड़े पूर्व जिलाध्यक्ष के शंभु, युवा नेता गौरव कुमार, अरविद कुमार, किसान सेल से वरुण सिंह, विशाल आनंद, रितेश पांडे, बलराम आनंद, घनश्याम कुमार, मृत्युंजय कुमार, जवाहर चौहान, विपिन मंडल, केदार साव आदि उपस्थित रहे।

वहीं, बरबीघा में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को जयंती के अवसर पर लोगों ने उन्हें नमन किया। उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। बरबीघा के आंबेडकर छात्रावास एवं दलित विकास समिति के पास स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए गए। अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ के बैनर तले पुष्पांजलि देने के लिए सनोज रजक, वीरेंद्र चौधरी, राजेंद्र दास, उदय कुमार, मंटू कुमार, विपिन बिहारी आदि मौजूद रहे। जबकि, विद्यार्थी परिषद द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसमें मुकेश झा, संजीत कुमार, अभिषेक, अविनाश, मनीष, अमित सहित अन्य मौजूद रहे।

बहुआरा में समारोह का किया गया आयोजन

चेवाड़ा के बहुआरा में बाबा साहेब की जयंती समारोह का आयोजन किया गया। पंचायत के मुखिया दयानंद चौधरी के नेतृत्व में आंबेडकर युवा विकास समिति ने इसका आयोजन किया। संगठन से जुड़े रामदास रविदास, मुन्नीलाल, श्रवण रविदास, पूनम देवी, रूबी देवी आदि ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। मौके पर संदीप साव, बासुदेव, बीरबल, मकेश्वर, राजीव इत्यादि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.