Move to Jagran APP

जिला के सभी 497 मतदान केंद्रों पर जागरुकता कार्यक्रम कल

मंगलवार को जिला के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। यह कार्यक्रम जिला में 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर आयोजित किया जायेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 07:46 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 07:46 PM (IST)
जिला के सभी 497 मतदान केंद्रों पर जागरुकता कार्यक्रम कल
जिला के सभी 497 मतदान केंद्रों पर जागरुकता कार्यक्रम कल

शेखपुरा । मंगलवार को जिला के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। यह कार्यक्रम जिला में 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर आयोजित किया जायेगा। इसकी जानकारी डीएम के हवाले से जनसंपर्क पदाधिकारी ने दी। कल मंगलवार को आयोजित होने वाले इस जागरुकता कार्यक्रम में मतदाताओं को मतदान में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया जायेगा। जागरुकता कार्यक्रम में हर मतदान केंद्र पर कार्यक्रम आयोजित करके लोगों को लोकतंत्र में मतदान का महत्व बताया जायेगा। बताया गया कि इस जागरुकता कार्यक्रम के लिए सभी बीएलओ को अपने मतदान केंद्र पर तैनात रहने का निर्देश दिया गया है। बताया गया कि लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए इस तरह का प्रयास किया जा रहा है। कल मतदान केंद्रों पर आयोजित होने वाले इस जागरूकता कार्यक्रम में नये मतदाताओं को फोटो युक्त मतदाता पहचान पत्र भी बांटे जायेंगे।

loksabha election banner

बताया गया कि इस बार मतदाताओं को स्मार्ट कार्ड जैसा फोटो पहचान पत्र दिए जायेंगे। इधर डीएम इनायत खान ने जिला के सभी मतदान केंद्रों पर बिजली का कनेक्शन लगाने का निर्देश दिया है। जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि इस बार मतदान सुबह सात बजे से शाम के छह बजे तक होगा। शाम छ: बजे मतदान केंद्रों पर रोशनी की समस्या खड़ी हो, इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर प्राथमिकता के आधार पर बिजली का कनेक्शन लगाने का निर्देश दिया गया है।

---------------------

28 मार्च से वोटर पर्ची का वितरण शुरू होगा

जा सं, शेखपुरा : जिला में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को घर-घर जाकर वोटर पर्ची उपलब्ध कराई जायेगी। इसकी जानकारी जनसंपर्क पदाधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि हर मतदाता को वोटर पर्ची मिल जाये, इसके लिए समूची जवाबदेही बीएलओ को सौंपी गई है। बताया गया कि जिला में 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए घर-घर वोटर पर्ची के वितरण का काम 28 मार्च से शुरू किया जायेगा। वोटर पर्ची बांटने का काम मतदान शुरू होने के पांच दिन पहले तक पूरा कर लिया जाना है।

--------------------

हर बूथ के पांच लोगों का नाम सूचीबद्ध होगा

जा सं, शेखपुरा : डीएम ने जिला के सभी 497 मतदान केंद्रों के पांच-पांच प्रबुद्ध लोगों की सूची बनाने का निर्देश दिया है। यह काम मतदान के दिन 11 अप्रैल को मतदान केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए किया जा रहा है। इसमें सेक्टर मजिस्ट्रेट को हर बूथ पर ऐसे पांच प्रबुद्ध लोगों का नाम शामिल करने को कहा गया है, जो किसी राजनीतिक दल से जुड़े हुए नहीं हों। इन लोगों के मोबाइल फोन के नंबर भी सूची में शामिल किया जायेगा व इसको साफ-सुथरा मतदान संपन्न कराने के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.