शिवहर। पंचायत चुनाव के तहत जिले की तरियानी प्रखंड के लिए हुए मतदान के बाद इलाके के 878 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला शुक्रवार को होगा। शिवहर शहर स्थित नवाब हाईस्कूल में प्रशासनिक व्यवस्था के बीच शुक्रवार की सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू होगी। मतदान के दौरान नवाब हाईस्कूल से लेकर जिला गेट तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। मतगणना की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी। इसके तहत जिला परिषद की एक, मुखिया और सरपंच के आठ-आठ, पंसस के दस, वार्ड सदस्य व पंच के 96-96 पद के लिए 878 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है।

----------------------------------------------------------------------

जिला परिषद सीट पर कांटे की लड़ाई:::

शिवहर : तरियानी प्रखंड की जिला परिषद क्षेत्र संख्या छह से निवर्तमान जिला परिषद सदस्य सह जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष मनीष कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। के समक्ष सीट बचाने की चुनौती है। हालांकि, इस सीट पर कांटे की लड़ाई है। इस सीट से मनीष के अलावा अमरेश कुमार सिंह, ठाकुर बच्चा प्रसाद सिंह, भगवान दास, भुलन सिंह, मुकेश कुमार सिंह, मो. इब्राहिम, मो. सज्जाद आलम, योगेंद्र साह, राम एकबाल राय, राधे श्याम कुमार व सूरज साह समेत 12 प्रत्याशी मैदान में है।

---------------------------------------------------------------------

54 टेबल पर होगी मतगणना, 198 कर्मी प्रतिनियुक्त:::

शिवहर, संस : शहर स्थित श्रीनवाब उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को होने वाली मतगणना की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। मतों की गिनती सुबह आठ बजे से की जाएगी। मतगणना कार्य के लिए कुल 54 काउंटिग टेबल स्थापित किए गए हैं। इसके लिए कुल 198 गणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अतिरिक्त गणना के आंकड़ों को संधारित करने हेतु 50 कर्मियों को लगाया गया है। एक पंचायत के सभी पदों की गणना एक साथ प्रारंभ होगी। एक पंचायत की गणना समाप्त होने के उपरांत ही दूसरे पंचायतों की पदों की गणना के लिए संबंधित अभ्यर्थियों तथा उनके गणना अभिकर्ता को बुलाया जाएगा। मतगणना के दौरान भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है तथा पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

---------------------------------------------------------------------------------------

Edited By: Jagran