Move to Jagran APP

टीकाकरण में लापरवाही में पकड़े गए हेल्थ मैनेजर समेत दो, डीएम के आदेश पर निलंबित

ोविड वैक्सीनेशन मेगा कैंप के दौरान ड्यूटी में लापरवाही में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मो. सदरूद्दीन व प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा मंजीत झा को निलंबित कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Oct 2021 12:10 AM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 12:10 AM (IST)
टीकाकरण में लापरवाही में पकड़े गए हेल्थ मैनेजर समेत दो, डीएम के आदेश पर निलंबित
टीकाकरण में लापरवाही में पकड़े गए हेल्थ मैनेजर समेत दो, डीएम के आदेश पर निलंबित

शिवहर। जिले में शनिवार को दो हजार 431 लोगों का सैंपल लेकर कोरोना जांच किया गया। इसके तहत डुमरी कटसरी प्रखंड में 380, पिपराही में 475, पुरनहिया में 400, शिवहर पीएचसी में 580, तरियानी में 572 व सदर अस्पताल में 24 लोगों का कोरोना जांच किया गया। जिले में अबतक कुल पांच लाख 90 हजार 51 लोगों का कोरोना जांच हो चुका है। उधर, शनिवार को कुल 613 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसके तहत डुमरी कटसरी प्रखंड में 250, पिपराही में 96, पुरनहिया में 115, शिवहर में 100, तरियानी में 20 व सदर अस्पताल में 32 लोगों का टीकाकरण किया गया। बताते चलें कि, जिले के कुल तीन लाख 328 लोगों को वैक्सीन का पहला और एक लाख आठ हजार 242 लोगों को दूसरा डोज लग चुका है। इसकी जानकारी डीपीआरओ कुमार विवेकानंद ने दी है।

loksabha election banner

--------------------

सोनबरसा। कोविड वैक्सीनेशन मेगा कैंप के दौरान ड्यूटी में लापरवाही में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मो. सदरूद्दीन व प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा मंजीत झा को निलंबित कर दिया गया है। कार्य में लापरवाही बरतने तथा सत्र स्थल समय से नहीं शुरू होना, दो सत्र स्थल समय से पहले बंद कर देना तथा लक्ष्य के अनुसार कार्य नहीं करने के साथ वरीय पदाधिकारी के आदेशों का अनुपालन सही ढंग से नहीं करने का दोनों पर आरोप है। इस मामले में दोनों को निलंबित करते हुए कहा गया है कि क्यों नहीं इस कृत के लिए उनको बर्खास्त भी कर दिया जाए। दोनों से स्पष्टीकरण पूछा गया है। डीएम सुनील कुमार यादव ने सोनबरसा में टीकाकरण केंद्रों के कार्यों की जानकारी ली थी। उनके आदेश पर ही सिविल सर्जन ने दोनों को निलंबित किया है। निलंबन अवधि में दोनों को जिला स्वास्थ्य समिति सीतामढ़ी में योगदान देने का आदेश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.