Move to Jagran APP

अफवाहों से बचने की दी नसीहत

तरियानी में आगामी मोहर्रम, दशहरा, महावीरी झंडा एवं कांवर यात्रा को लेकर विधि व्यवस्था के मद्देनजर तरियानी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 01:52 AM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 01:52 AM (IST)
अफवाहों से बचने की दी नसीहत
अफवाहों से बचने की दी नसीहत

शिवहर। तरियानी में आगामी मोहर्रम, दशहरा, महावीरी झंडा एवं कांवर यात्रा को लेकर विधि व्यवस्था के मद्देनजर तरियानी थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।अध्यक्षता एसडीएम आफाक अहमद ने की। इस दौरान मौजूद दोनों समुदाय के लोगों से आपसी मिल्लत के साथ पर्व मनाने की अपील करते हुए एसडीएम श्री अहमद ने कहा कि आपसी भाईचारे के साथ मनाए गए पर्व त्योहारों का एक अलग ही आनंद है। उन्होंने जानकारी दी कि किसी भी परिस्थिति में पर्व त्योहारों के आयोजन स्थल या जुलूस में डीजे का प्रयोग नहीं किया जाना हैं। वहीं जूलूस आदि के आयोजन को लेकर समिति को प्रशासनिक तौर पर अनुज्ञप्ति लेने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य रूप से अनंत चतुर्दशी के मौके पर माधोपुर छाता गांव से अरेराज जानेवाले कांवरियों के जत्था को की शांतिपूर्ण रवानगी एवं वापसी पर विमर्श किया गया। यात्रा सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने पर चर्चा की गई। एसडीएम ने कहा कि कोई भी व्यक्ति ऐसा कोई भी कार्य न करें, जिससे की भावनाएं आहत हो। थानाध्यक्ष गोरख राम ने जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ताओं से असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने एवं अफवाहों से बचने की अपील की। उन्होंने दोनों समुदाय के लोगों से विशेष सतर्कता एवं प्रशासन को सहयोग करने की अपील की। कहा कि जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन सदैव आपके साथ है। इस दौरान साइबर सेनानियों को अपनी भूमिका निभाने की अपील की गई। बताया गया कि किसी तरह की कोई भ्रामक मैसेज मिले तो उसका खंडन अवश्य करें ताकि अफवाह का गलत परिणाम निकलने से पहले उसपर काबू पाया जा सके। समाज में अमन एवं शांति कायम करना हर जिम्मेदार नागरिक का भी कर्तव्य है। मौके पर हिरम्मा थानाध्यक्ष राकेश कुमार, तरियानी छपरा प्रभारी थानाध्यक्ष अमर कुमार, नरवारा मुखिया प्रतिनिधि दिलीप राय, उमेश पासवान, समाजसेवी जगदीश राय, हिरौता दुम्मा मुखिया रंजीत कुमार, उमेश सहनी, अयाज हसन, मुखिया मो. गोरे, नवयुवक कांवरिया संघ माधोपुर छाता के राजकिशोर राय, श्रवण कुमार, पंकज पासवान, सियाराम साह, मो. मन्नान, मो. साहेब जान एवं रामदेनी पासवान सहित अन्य मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.