शिवहर। आसमान से बरसी आफत की वर्षा ने बुधवार को दो बच्चों की जान ले ली। लगातार जारी वर्षा के चलते बुधवार को गड्ढ़ों में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान नगर थाना क्षेत्र के सरसौला खुर्द पंचायत के विशुनपुर किशुनदेव वार्ड एक निवासी रामा महतो के पुत्र राहुल कुमार (08) व तरियानी प्रखंड के हिरम्मा थाना क्षेत्र अंतर्गत हिरौता दुम्मा वार्ड 11 निवासी भिखारी साह के पुत्र रवि कुमार (14) के रूप में की गई है। घटना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शवों को स्वजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के अनुसार, शहर से सटे सरसौला खुर्द पंचायत के विशुनपुर किशुनदेव गांव में विशुनपुर किशुनदेव-बवाली चौक के बीच निर्माणाधीन नाले में डूबकर राहुल कुमार की मौत हो गई। राहुल, गांव के अन्य बच्चों के साथ घोंघा चुनने गया था। इस दौरान वह विशुनपुर किशुनदेव-बवाली चौक के बीच पानी से भरे निर्माणाधीन नाले में गिर गया। अन्य बच्चों के शोर मचाने पर मौके पर पहुंचे लोगों ने राहुल को नाले से बाहर निकाला। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन, पुलिस नहीं पहुंची। लिहाजा, स्वजन खुद बच्चे का शव लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंच गए। स्थानीय लोगों ने हादसे के लिए नाले का निर्माण कर रहे संवेदक को जिम्मेदार ठहराया है।

उधर, तरियानी प्रखंड के हिरम्मा थाना क्षेत्र अंतर्गत हिरौता दुम्मा वार्ड 11 में वर्षा के पानी से भरे गड्ढ़े में डूबकर गांव के भिखारी साह के पुत्र रवि कुमार (14) की मौत हो गई। बताया गया हैं कि, रवि कुमार घर लौटने के क्रम में गहरे गड्ढ़े में डूब गया। स्थानीय लोगों द्वारा उसे बाहर निकाला गया। तब तक उसकी मौत हो गई थी। हिरम्मा थानाध्यक्ष कमलेश कुमार ने बताया कि, पोस्टमार्टम बाद स्वजन को शव सौंप दिया गया है।

Edited By: Jagran