Move to Jagran APP

लवली आंनद के राजद में शामिल होते ही शिवहर की सियासत में गरमाहट

जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी सह पूर्व सांसद लवली आंनद के राजद में शामिल होते ही शिवहर की सियासत में गरमाहट आ गई हैं। माना जा रहा है कि वह शिवहर सीट से महागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी होंगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 12:36 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:13 AM (IST)
लवली आंनद के राजद में शामिल होते ही शिवहर की सियासत में गरमाहट
लवली आंनद के राजद में शामिल होते ही शिवहर की सियासत में गरमाहट

शिवहर । जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी सह पूर्व सांसद लवली आंनद के राजद में शामिल होते ही शिवहर की सियासत में गरमाहट आ गई हैं। माना जा रहा है कि वह शिवहर सीट से महागठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी होंगी। राजद में लवली की हुई इंट्री के बाद राजद, कांग्रेस समेत महागठबंधन से टिकट के दावेदारों में मायूसी दिख रही हैं। कहीं खुशी, कही गम दिख रहा है। बावजूद इसके, राजद से टिकट के दावेदारों की उम्मीदें अभी कम नहीं हुई है। हालांकि, दल के भीतर बगावत के सुर भी दिख रहे है। अबतक राजद से पूर्व मंत्री सह शिवहर विधायक पंडित रघुनाथ झा के पौत्र नवनीत कुमार झा, अंगेश कुमार सिंह, श्रीनारायण सिंह, जिलाध्यक्ष ठाकुर धर्मेन्द्र सिंह के अलावा शिवहर के चर्चित चिकित्सक सह सेवानिवृत क्षेत्रीय स्वास्थ्य उप निदेशक डॉ. मेहंदी हसन राजद से टिकट के दावेदार थे। जबकि राजद की सहयोगी कांग्रेस से जिलाध्यक्ष मो असद समेत कई चेहरे इस सीट पर दावेदारी कर रहे थे। वैसे शिवहर की सियासत में लवली की इंट्री पर कहीं खुशी, कहीं गम की स्थिति हैं। टिकट के प्रबल दावेदार रहे नवनीत कुमार झा ने इस पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है। कहा कि तीन दिन बाद ही कुछ बोलेंगे। जाहिर है कि उन्हें टिकट मिलने की उम्मीद है। उनकी उम्मीद को कुछ नेताओं के बयान से मजबूती मिलती दिख रही है। कहा जा रहा है कि लवली आनंद को अन्यत्र से टिकट दिया जाएगा। हालांकि, टिकट के एलान के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। इधर, जिलाध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र कुमार सिंह ने शीर्ष नेतृत्व के फैसले का स्वागत किया है। जिलाध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष बबलू खा, प्रवक्ता प्रेम शंकर पटेल, इश्तेयाक अहमद खां, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष वशिष्ठ राउत, किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव, विश्वनाथ मधुकर, रामचंद्र गुप्ता व विनोद राय ने लवली आनंद व चेतन आंनद को बधाई दी है। साथ ही कहा हैं इससे राजद मजबूत होगा। बताते चलें कि लवली आंनद पिछले चुनाव में एनडीए समर्थित हिन्दुस्तानी अवामी मोर्चा की प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरी थी। इस दौरान वह राजद, कांग्रेस समर्थित जदयू प्रत्यासी मो. शर्फुद्दीन से महज 461 मत से हार गई थी। पिछले चुनाव में दो -दो पूर्व विधायक ठाकुर रत्नाकर राणा और अजीत कुमार झा भी मैदान में थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.