Move to Jagran APP

उम्मीदों की लौ से जगमग हुई भगवान शिव की नगरी शिवहर

शिवहर। उम्मीदों की लौ और विश्वास की बाती से जगमग हुई भगवान शिव की नगरी शिवहर।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 12:25 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 12:25 AM (IST)
उम्मीदों की लौ से जगमग हुई भगवान शिव की नगरी शिवहर
उम्मीदों की लौ से जगमग हुई भगवान शिव की नगरी शिवहर

फोटो : 6 एसएचई 1 से 4 तक

loksabha election banner

शिवहर। उम्मीदों की लौ और विश्वास की बाती से जगमग हुई भगवान शिव की नगरी शिवहर। अवसर था जिले के 28 वे स्थापना दिवस समारोह का। समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में डीएम सज्जन राजशेखर ने दीप प्रज्जवलित कर स्थापना दिवस समारोह का उदघाटन किया। इस अवसर पर डीएम-एसपी समेत अधिकारी, सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता व शिक्षाविद ने संयुक्त रूप से केक काटकर जिले का स्थापना दिवस समारोह मनाया। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच केक काटकर जिले के उज्जवल भविष्य की कामना की गई। समारोह के दौरान विभिन्न् सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने जिले के अतीत, वर्तमान और भविष्य पर चर्चा की। 28 साल में जिले में हुए विकास को लोगों ने सराहा। वहीं आधे-अधूरे कार्य पूरे होने की भी उम्मीद जताई। समारोह के दौरान शिवहर जैसे छोटे इलाके को जिले का दर्जा दिलाने वाले पंडित रघुनाथ झा की समाहरणालय परिसर में आदमकद प्रतिमा लगाने की भी मांग उठी। लोजपा जिलाध्यक्ष विजय कुमार पांडेय ने डीएम से स्थान देने की मांग की। डीएम ने शीघ्र ही भवन निर्माण विभाग को इसके लिए निर्देशित करने की बात कही। जिला स्थापना दिवस पर समाहरणालय को लाइट और गुब्बारों से सजाया गया था। वहीं समारोह के बाद समाहरणालय परिसर में डीएम समेत अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने पौधारोपण भी कियार। शिवहर जिला विकास के पथ पर अग्रशील::

शिवहर : स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए डीएम डीएम सज्जन राजशेखर ने कहा कि, शिवहर जिला लगातार विकास के पथ पर अग्रशील है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, विद्युत समेत तमाम क्षेत्रों में बेहतर काम हुए है। आगे भी विकास कार्य होते रहेंगे। कुछ योजनाएं पूरी हुई है। कुछ अधूरी रह गई है। डीएम ने शिवहर के विकास पर चर्चा की। वहीं कहा कि, पंडित रघुनाथ झा की आदमकद प्रतिमा शीघ्र ही लगेगी। डीएम ने कहा कि आम जनता के सहयोग से विकास योजनाओं को गति मिली। वहीं कहा कि, पंचायत चुनाव और कोरोना की वजह से इस बार स्थापना दिवस समारोह का दायरा थोड़ा कम रहा। अगली बार भव्य आयोजन किया जाएगा। शिवहर के चतुर्दिक विकास की उठी मांग

शिवहर : स्थापना दिवस समारोह के दौरान शिवहर जिले के चतुर्दिक विकास की मांग उठी। राजद जिलाध्यक्ष मो. इश्तियाक अहमद खां, लोजपा जिलाध्यक्ष विजय कुमार पांडेय, पूर्व जिला पार्षद अजब लाल चौधरी व शिक्षक योगेंद्र साह आदि ने 28 साल के सफर पर चर्चा की। वहीं शिवहर के विकास के लिए पहल की मांग की। वहीं हरिकांत सिंह ने शिवहर की ऐतिहासिक, धार्मिक और सांस्कृतिक इतिहास की जानकारी दी। मौके पर बेलसंड विधायक संजय गुप्ता, एसपी डॉ. संजय भारती, डीडीसी विनोद दुहन, एडीएम शंभु शरण, एडीएम शंभु कुमार, जिला भू अर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार, डीपीओ आइसीडीएस कुमारी सुचेता, एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, डीपीआरओ कुमार विवेकानंद, एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, डीएसपी शशि रंजन कुमार सभी विभागों के अधिकारी और सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.