Move to Jagran APP

शिवहर में मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा, डॉक्‍टर-नर्स के साथ की हाथापाई, गुस्‍साए चिकित्‍सकों ने की हड़ताल

चिकित्‍सकों के हड़ताल पर चले जाने की वजह से अस्‍पताल में भर्ती मरीज व उनके स्‍वजनों को खासा परेशान होना पड़ा। अफरा तफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलने पर सीएस डॉ. एसके झा ने सदर अस्पताल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Thu, 25 May 2023 09:55 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 09:55 PM (IST)
शिवहर में मरीज की मौत पर परिजनों का हंगामा, डॉक्‍टर-नर्स के साथ की हाथापाई, गुस्‍साए चिकित्‍सकों ने की हड़ताल
शिवहर में मरीज की मौत पर बवाल, डाक्टर और नर्स के साथ हाथापाई

 जागरण संवाददाता, शिवहर: शहर स्थित सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में गुरुवार की शाम इलाज के दौरान एक मरीज की मौत हो जाने के बाद उसके परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। मृतक के गुस्‍साए स्वजनों ने अस्पताल में मौजूद चिकित्सक व अन्य कर्मियों के साथ गाली-गलौज और हाथापाई भी की। इससे आक्रोशित सदर अस्पताल के सभी कर्मी और चिकित्सक हड़ताल पर चले गए।

loksabha election banner

चिकित्सकों के हड़ताल पर चले जाने की वजह से अस्पताल में भर्ती मरीज व उनके स्वजनों को खासा परेशान होना पड़ा।  अफरा तफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलने पर सीएस डॉ. एसके झा ने सदर अस्पताल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

कित्सक और कर्मियों को समझा-बुझाकर काम शुरू कराया, जबकि एसडीओ आफाक अहमद के निर्देश पर नगर थाना के अवर निरीक्षक जसीम अंसारी और अंचलाधिकारी अजय श्रीवास्तव ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को सामान्य किया।

शिवहर: सदर अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हंगामा को लेकर जानकारी लेते सीएस।

सदर अस्पताल उपाधीक्षक सह जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. कैप्टन अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि मरीज की मौत पर उसके स्वजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। साथ ही चिकित्सक और नर्सों के साथ अमर्यादित व्यवहार किया। इस कारण चिकित्सक और कर्मियों में आक्रोश था। उन्होंने कहा कि चिकित्सक, कर्मी और मृतक के स्वजनों को समझा दिया गया है।  उन्‍होंने हड़ताल जैसी किसी भी बात से इनकार किया है।

क्या था मामला?

जानकारी के मुताबिक, नगर थाना क्षेत्र के सरसौला निवासी 65 वर्षीय शारदा देवी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान हर्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। इसके बाद शारदा देवी के स्वजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जबरदस्त हंगामा किया।

शिवहर: सदर अस्पताल की सुरक्षा को तैनात पुलिस बल।

मृतक महिला के बेटे शिवजी प्रसाद गुप्ता ने बताया कि वे मां को इलाज के लिए लाए थे। इमरजेंसी वार्ड में कोई डॉक्टर नहीं था। एक घंटे के बाद डॉक्टर आए और पर्ची थमा दी। दवा लिख दी। फिर नर्स को कहा कि ऊपर भेज दो। किसी ने सही तरीके से इलाज नहीं किया, इस कारण मां की जान चली गई।  वहीं मृतक की बहु सोनी गुप्ता ने भी सही तरीके से इलाज नहीं होने के चलते मरीज की मौत की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.