Move to Jagran APP

स्थापना वर्ष पर याद किए गए पं. रघुनाथ झा

शिवहर जिले के 25 वें वर्ष में प्रवेश पर आयोजित समारोह में सभी वक्ताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. रघुनाथ झा को बड़ी शिद्दत के साथ याद किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 12:29 AM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 12:29 AM (IST)
स्थापना वर्ष पर याद किए गए पं. रघुनाथ झा
स्थापना वर्ष पर याद किए गए पं. रघुनाथ झा

शिवहर। शिवहर जिले के 25 वें वर्ष में प्रवेश पर आयोजित समारोह में सभी वक्ताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पं. रघुनाथ झा को बड़ी शिद्दत के साथ याद किया। जिले का जनक करार देते हुए कहा कि इस छोटे से शहर शिवहर को जिला का रूप देकर उन्होंने एक इतिहास रच दिया। स्थापना वर्ष रजत समारोह मंच से बतौर मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री राणा रणधीर ¨सह ने कहा कि आज शिवहर की सजावट देखकर पटना में होने का भ्रम पैदा होता है जिसका श्रेय स्वर्गीय पं.रघुनाथ जी को जाता है। जिन्होंने पांच प्रखंडों वाले शिवहर को भारत के नक्शे पर ला दिया जहां रोज विकास के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं। हाल ही में गांधी जयंती के अवसर पर अपना शिवहर ओडीएफ जिला में शामिल हुआ जो विकास की ओर बढ़ता हुआ कदम है। जिलावासियों को स्थापना वर्ष के साथ ही दशहरा पर्व की शुभकामना देते हुए कहा कि हमारी कामना है शिवहर यूं ही विकास के पथ पर बढ़ता रहे। वहीं स्थानीय विधायक मो. शरफुद्दीन ने कहा कि आज शिवहर जिस मुकाम पर पहुंचा है वह उन्ही की देन है। हजारों लोगों को रोजगार एवं अन्य जिलों के समकक्ष खड़ा होने की हैसियत उन्हीं के सपनों का परिणाम है। जबकि डीएम अजीज ने कहा कि पं. रघुनाथ झा को शिवहर का मसीहा कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी, जिन्होंने शिवहर को एक नई पहचान दी। उन्हें अभिभावक तुल्य बताते हुए कहा कि उनसे मेरा रिश्ता तब बना जब मैं मेरी पहली पो¨स्टग शिवहर में हुई थी उसके बाद उनका सानिध्य सदा मिलता रहा। डीएम ने मंच से घोषणा की कि शिवहर को जिला का रूप देने वाले जननेता पं. रघुनाथ झा की प्रतिमा शीघ्र ही जिले में लगाई जाएगी। वहीं एसपी संतोष कुमार ने कहा कि जब मैं शिवहरआया तो लगा के सबसे छोटे जिले में आया हूं लेकिन यहां आकर लगा कि आकार भले ही छोटा हो लेकिन विचार ऊंचे हैं, प्रतिभाएं बड़ी है। अपराध नियंत्रण के लिए जिला पुलिस प्रशासन बेहतर कार्य कर रही है जिसमें जिलावासियों का अपेक्षित सहयोग मिला है। हमारी कोशिश जिले शिवहर को अपराध एवं शराबमुक्त करने का है और इसमें हम सफलता की ओर अग्रसर हैं। मौके पर पूर्व विधायक ठाकुर रत्नाकर राणा, नगर पंचायत अध्यक्ष अंशुमान नंदन ¨सह भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव कुमार पांडेय, लोजपा जिलाध्यक्ष विजय कुमार पांडेय, राजद जिलाध्यक्ष सुमित कुमार उर्फ दीपू वर्मा, जदयू जिलाध्यक्ष राम एकबाल राय क्रांति सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.