Move to Jagran APP

शहर में दुकानों की बंदी से दिन भर परेशान रहे लोग

सोमवार को अतिक्रमण के नाम पर नगर पंचायत पर जोर जबदस्ती करने का आरोप लगाते हुए व्यवसायियों ने एकजुट होकर शहर की सभी दुकानों को बंद रखा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 01:07 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 01:07 AM (IST)
शहर में दुकानों की बंदी से दिन भर परेशान रहे लोग
शहर में दुकानों की बंदी से दिन भर परेशान रहे लोग

शिवहर। सोमवार को अतिक्रमण के नाम पर नगर पंचायत पर जोर जबदस्ती करने का आरोप लगाते हुए व्यवसायियों ने एकजुट होकर शहर की सभी दुकानों को बंद रखा। इस दौरान विरोध कर रहे दुकानदारों ने शहर में विरोध मार्च भी निकाला और नारेबाजी किए। कहा कि अगर अतिक्रमण हटाने के नाम पर व्यवसायियों के साथ जोर जबरदस्ती हुई तो इसे बर्दाश्त नही किया जाएगा। वहीं इस बंदी के कारण शहर का मुख्य बाजार समेत सभी मार्ग के सभी दुकानों के बंद होने से नगर पूरे दिन सुना-सुना सा रहा। वहीं बाद में व्यवसायी संघ के जिलाध्यक्ष रामाकांत प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में शिष्टमंडल जिलाधिकारी से मिल कर अपनी बातों को रखा।

loksabha election banner

- डीएम को सौंपा ज्ञापन

जिला व्यवसाई मंच का शिष्टमंडल अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन डीएम राज कुमार से मिल कर सौंपा। कहा कि शहर में अतिक्रमण हटाने के दौरान मनमानी की जारही है। अतिक्रमण हटाने से पूर्व अमीन से मापी कराकर चिन्हित किए गए जमीन को उस व्यक्ति को अपने निजी अमीन से मापी कराने के लिए एक सप्ताह का समय दिया जाना चाहिए था। लेकिन, ऐसा नहीं किया जा रहा है। व्यवसायियों को समान हटाने में सहयोग करना चाहिए, न कि जबरन सामान को नगर पंचायत में ले जाना चाहिए। कहा कि ट्रेड लाइसेंस के नाम पर जबरदस्ती हो रही है। व्यवसायियों ने कहा कि अतिक्रमण मुक्त करने एवं आवागमन की सुविधा उपलब्ध होने पर व्यवसायी को ही लाभ होगा। इसके लिए सभी के सहयोग से कार्य करना चाहिए। नगर पंचायत को भी शहर के गणमान्य लोगों से समय-समय पर सुझाव लेना चाहिए। उन्होंने डीएम को भरोसा देते हुए बताया कि व्यवसायियों ने शांतिपूर्ण तरीके से अपनी दुकानें बंद रखी है। लेकिन, हमारे साथ जोर जबदस्ती हुई तो हम आगे भी आंदोलन को बाध्य होंगे। मौके पर दवा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष राधाकांत गुप्ता, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, जदयू नेता सह व्यवसायी विजय विकास, रामरेखा गुप्ता, बद्री प्रसाद, राजेश कुमार उर्फ राजू आदि अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.