Move to Jagran APP

जिला जज ने लिया कोरोना का टीका, दिया वायरस के खात्मे का संदेश

शिवहर। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार को जिल

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 12:27 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 12:27 AM (IST)
जिला जज ने लिया कोरोना का टीका, दिया वायरस के खात्मे का संदेश
जिला जज ने लिया कोरोना का टीका, दिया वायरस के खात्मे का संदेश

शिवहर। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान के तहत शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश भरत तिवारी समेत न्यायिक पदाधिकारियों ने टीकाकरण कराया। जिला जज ने टीका लगवाने के बाद आम जनता से भी कोरोना की वैक्सीन लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि, परिवार और समाज को सुरक्षित रखने के लिए सभी लोग जरूर टीका लगवाएं। वायरस से बचाव के लिए यह जरूरी है।

loksabha election banner

उन्होंने 45 वर्ष की उम्र पार कर चुके सभी लोगों से टीका लेने की अपील की। जिनका जब भी नंबर आता है वह अपने संबंधित टीकाकरण स्थल पर पहुंचकर जरूर टीका लगवाएं। कहा कि उन्हें जब टीका लगाया गया तो कोई दिक्कत नहीं हुई। टीकाकरण को हर व्यक्ति के लिए जरूरी बताते हुए कहा कि यह खुद के साथ-साथ पूरे परिवार और समाज को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जरूरी है। सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह की मौजूदगी में जिला जज ने टीका लगवाया। इस दौरान फैमिली जज मधुकर कुमार, सीजेएम रवींद्र कुमार, एसीजेएम पवन कुमार शुक्ला, सब जज रामसुजान पांडे, न्यायिक मजिस्ट्रेट रंजीत कुमार के अलावा विभिन्न न्यायिक पदाधिकारी और व्यवहार न्यायालय के कर्मियों ने कोरोना का टीका लिया। नोडल पदाधिकारी सह एसीजेएम प्रमोद कुमार पांडे ने कहा कि, कोरोना वायरस के खात्मे के लिए न्यायिक विभाग के सभी अधिकारी और कर्मी वैक्सीनेशन करा रहे हैं।

------------------------

तत्काल पंजीयन की व्यवस्था :

सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए ई-पंजीयन न होने की स्थिति में अस्पताल पहुंचे लोगों के लिए तत्काल पंजीयन कराने की व्यवस्था की गई है। ई-पंजीयन न होने के कारण अस्पताल पहुंचे लोग लाइन में खड़े होकर परेशान न हों, इसके लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। विभाग ने निबंधित नहीं होने वाले लोगों के टीकाकरण की भी व्यवस्था की है। इसके तहत टीकाकरण स्थल पर पहुंचे लोगों का हाथोंहाथ को-विन पर निबंधन कर उन्हें वैक्सीन लगाई जा रही है।

---------------------------------------------

वैक्सीनेशन का आंकड़ा तीन हजार के पार :

45 पार के लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए गुरुवार से जिले के 25 केंद्रों पर शुरू हुए अभियान के दूसरे दिन बंपर टीकाकरण हुआ। शुक्रवार को आंकड़ा तीन हजार के पार कर गया। इस दौरान 3,412 लोगों ने पहली डोज ली। वहीं 15 लोगों ने दूसरी डोज ली। इसके पूर्व अभियान के पहले दिन 2386 लोगों ने टीके की पहली डोज ली थी। दो दिनों के भीतर 45 पार के टीकाकरण कराने वालों की संख्या बढ़कर 5798 हो गई है। वैक्सीनेशन को लेकर एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी, सामाजिक सुरक्षा कोषांग की सहायक निदेशक ऋतु रानी व पिपराही बीडीओ मो. वाशिक हुसैन ने विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही लोगों से अधिकाधिक संख्या में टीकाकरण कराने की अपील की।

------------------------

वैक्सीन के बाद भी बरतें सावधानी

सिविल सर्जन डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोरोना को लेकर तमाम तरह की सावधानियां बरतनी है। मास्क का इस्तेमाल नियमित करना है और दो गज की दूरी भी बनाकर रखनी है। सीएस ने कहा कि 45 पार के न्यायिक पदाधिकारी, कर्मी, शिक्षक, जीविका दीदी आदि अपने निकटतम केंद्र पर पहुंच कर टीकाकरण कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.