Move to Jagran APP

ड्यूटी के दौरान भ्रमणशील रहेंगे सुरक्षा में लगे अधिकारी : डीएम

शिवहर। सावन की अंतिम सोमवारी एवं बकरीद का त्योहार एक ही दिन 12 अगस्त को है। ऐसे में विधि व्यवस्था में चौकसी बरतने की जरूरत है। खासकर सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने की जरूरत है ताकि आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले अपने मकसद में कामयाब न होने पाएं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 11:51 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 06:33 AM (IST)
ड्यूटी के दौरान भ्रमणशील रहेंगे सुरक्षा में लगे अधिकारी : डीएम
ड्यूटी के दौरान भ्रमणशील रहेंगे सुरक्षा में लगे अधिकारी : डीएम

शिवहर। सावन की अंतिम सोमवारी एवं बकरीद का त्योहार एक ही दिन 12 अगस्त को है। ऐसे में विधि व्यवस्था में चौकसी बरतने की जरूरत है। खासकर सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने की जरूरत है ताकि आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले अपने मकसद में कामयाब न होने पाएं। उक्त बातें डीएम अरशद अजीज ने शनिवार को जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कही। बताया कि विधि व्यवस्था को लेकर दंडाधिकारी पुलिस अधिकारी एवं पुलिस बल 12 के 3 बजे सुबह से ही सक्रिय हो जाएंगे। जो 14 अगस्त तक सक्रिय रहेंगे। यह भी चेतावनी दी गई कि ड्यूटी के दौरान एक जगह जमा पाए जाने वालों पर कार्रवाई होगी। नसीहत दी कि सभी अपने ड्यूटी क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे, आसूचनाओं का संग्रह एवं वरीय को तत्क्षण प्रेषण करेंगे। खासकर मंदिर, मस्जिद, कांवरिया पथ पर विशेष निगरानी रखनी होगी। इस दौरान नपं कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि पूरे नपं क्षेत्र में साफ सफाई में किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए। इस दौरान मौजूद विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भरोसा दिलाया कि शिवहर के लोग शांति के पक्षधर हैं, इसलिए ऐसी कोई स्थिति नहीं आएगी। एसपी संतोष कुमार द्वारा पुलिस अधिकारियों को क‌र्त्तव्यबोध कराया गया। कहा कि दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी एवं पुलिस बल 12 अगस्त से 14 अगस्त तक सक्रिय रहेंगे। वहीं शांति समिति की बैठकों में शामिल गण्यमान्यों को अपने क्षेत्र में विधि व्यवस्था कायम करने में यथासंभव सहयोग करने की बात कही। सोशल मीडिया पर अफवाहों एवं भ्रामक खबरों के प्रति जागरूक रहने के साथ ही आसपास निगरानी रखने का आह्वान किया। कहा कि किसी तरह की कोई परेशानी हो तो तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को देना लाजिमी है ताकि समय पूर्व स्थिति को नियंत्रित कर लिया जाए। मौके पर प्रशासन के डीडीसी मो. वारिस खान, डीआरडीए निदेशक रवींद्र कुमार, एसडीओ आफाक अहमद, डीटीओ चित्तरंजन प्रसाद, सभी बीडीओ, सीओ के अतिरिक्त राजनीतिक गलियारे से पूर्व विधायक संजय गुप्ता, जिप सदस्य अजबलाल चौधरी, लोजपा जिलाध्यक्ष विजय पांडेय, कांग्रेस जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह, मो. तकी आलम, जगदीश राय, विजय विकास सहित अन्य मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.